आगरा में टैंकर में जा घुसी बस, 2 यात्रियों की मौत, 10 घायल, बस हुई कबाड़ा

74
Bus rammed into tanker in Agra, 2 passengers killed, 10 injured, bus got scrapped
हादसे के बाद बस में बैठी सवारियों में चीख-पुकार मच गई।

आगरा। यूपी के कानपुर से आगरा जा रही बस अल सुबह अनियंत्रित होकर सामने से एक टैंकर में जा घुसी, इससे दो यात्रियों की मौत हो गई, और लभगभग एक दर्जन यात्री घायल हो गए।चार यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। हादसा इतना भयानक था बस कि बस पुरी तरह कबाड़ हो गई।

राडेवेज की बस संख्या यूपी 80 3851 कानपुर से 35 सवारियों को लेकर आगरा लौट रही थी। अंधेरा होने के चलते ड्राइवर टैंकर को देख नहीं पाया। जिससे भीषण हादसा हो गया।सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। साथ ही घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। वहीं, हादसे के बाद बस में बैठी सवारियों में चीख-पुकार मच गई। घटना कुबेरपुर के पास की है।

झपकी लगने से हुआ हादसा

हादसे में घायल हुए यात्री सुनील ने बताया कि बस को चालक योगेंद्र प्रताप चला रहा था। जबकि परिचालक जितेंद्र था। चालक रात को कानपुर से बस लेकर चला था। थके होने के कारण उसे झपकी लग रही थी। इस पर यात्रियों ने रास्ते में दो जगह पर फिरोजाबाद से पहले बस रुकवा ली थी। इसके बाद उन्होंने चालक से थोड़ा आराम करने को कहा। उसका मुंह पानी से धुलवाया। इसके बाद चालक फिर से बस लेकर चल पड़ा। थोड़ी देर बाद ही हादसा हो गया।

होने चाहिए दो चालक

हादसे में रोडवेज के अधिकारियों की लापरवाही भी सामने आई है। लंबी दूरी की बस पर दो चालक होने चाहिए। अगर दो चालक नहीं है तो बस को आठ घंटे के रेस्ट के बाद ही वापस आना चाहिए। मगर, अधिकारियों के दवाब के चलते एक चालक ही लगातार ड्यूटी कर रहा है। बस के कानपुर पहुंचने के बाद बिना आराम किए चालक रात में बस को वापस ला रहा था। इस कारण ही झपकी लगने से हादसा हो गया।

लगा झटका मची चीख पुकार

हादसा इतना भीषण था कि बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। सवारियां बस में बुरी तरह फंस गई थीं। कुछ सवारी सीट के नीचे पड़ी थीं। घायल सवारियों का कहना था कि बस वाटर वर्क्स पहुंचने वाली थी। ऐसे में उतरने की तैयारी में थे। सभी लोग आराम से बैठे थे। कुछ सवारियां सो रही थीं। अचानक जोर का झटका लगा। तेज आवाज हुई। पता नहीं एक पल में क्या हो गया। कुछ समझ में नहीं आया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here