हिंदुजा ग्रुप ने दिवाली उत्सव लंदन में आयोजित किया, पहुंचे खास मेहमान

121
Hinduja Group organized Diwali festival in London, special guests arrived
दिवाली से कुछ दिन पहले, ऋषि सुनक यूनाइटेड किंगडम के पहले ब्रिटिश एशियाई हिंदू प्रधान मंत्री बने।

बिजनेस डेस्क। लंदन के हाई-प्रोफाइल सोशल कैलेंडर का अभिन्न हिस्सा बन चुके, हिंदुजा दिवाली उत्सव को कल पूरे धूमधाम से लंदन में आयोजित किया गया। महामारी के चलते पिछले 3 सालों तक इस आयोजन पर विराम लग चुका था। भारत के कई पूर्व प्रधानमंत्री इस आयोजन में शामिल हो चुके हैं। जबकि निमंत्रण पहले ही बहुत पहले ही जा चुके थे, ब्रिटेन के राजनीतिक घटनाक्रमों ने इस भव्य आयोजन को फिर से शुरू करने का शुभ अवसर प्रदान किया।

दिवाली से कुछ दिन पहले, ऋषि सुनक यूनाइटेड किंगडम के पहले ब्रिटिश एशियाई हिंदू प्रधान मंत्री बने। हिंदुजा परिवार ने अपने लंदन हेरिटेज होम, कार्लटन हाउस टेरेस में आयोजित दिवाली उत्सव के दौरान अपने समकक्षों, सांसदों, राजदूतों और राजनयिकों, शीर्ष बिजनेस लीडर्स और पत्रकारों सहित 300 से अधिक मेहमानों का दिल खोलकर स्वागत किया। कोविड 19 महामारी की शुरुआत के बाद से यह परिवार का पहला व्यक्तिगत दिवाली उत्सव था।

देवी लक्ष्मी की महिला बताई

कार्यक्रम की शुरुआत महामहिम किंग चार्ल्स III के प्रधान निजी सचिव, सर क्लाइव एल्डर्टन द्वारा नए सम्राट की ओर से दी गई विशेष दिवाली शुभकामनाओं के साथ हुई, जिसमें किंग चार्ल्स ने सभी मतों और समुदायों के प्रति वचनबद्धता उजागर की थी। मेहमानों का स्वागत करते हुए, हिंदुजा समूह के सह-अध्यक्ष गोपीचंद हिंदुजा ने अपने भाइयों, प्रकाश और अशोक हिंदुजा के साथ, दिवाली के महत्व और देवी लक्ष्मी की महिमा के बारे में बताया और साथ ही, इस बात का भी उल्लेख किया कि किस तरह से वास्तविक सुख और संतुष्टि दानशीलता में ही समाहित है। जीपी हिंदुजा ने अपने बड़े भाई, एसपी हिंदुजा की अनुपस्थिति का उल्लेख किया, जो अपने खराब स्वास्थ्य के कारण इस उत्सव में शामिल नहीं हो सके।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here