जब नहर में डूब रहे बंदर का सहारा बनीं हनुमान जी की मूर्ति, रात भर मूर्ति के सहारे बैठा रहा बच्चा

152
When the idol of Hanuman ji became the support of the monkey drowning in the canal, the child sat on the idol overnight
रविवार को पुलिस ने बोट से पहुंचकर बंदर को रेस्क्यू किया।

गाजियाबाद। इन दोनों सोशल मीडिया पर एक बंदर के बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बंदर का बच्चा पानी में रहा है, इस दौरान उसे नहर के किनारे एक हनुमान जी की प्रतिमा दिखी और वह प्रतिमा से चिपक कर रात भर बैठा रहा, जानकारी होने पर पुलिस टीम ने उस बंदर के बच्चे को बचा लिया।

यह वीडियो यूपी के गाजियाबाद जिले के गंगनहर में गिरे बंदर को बचाने के लिए भगवान हनुमान की मूर्ति सहारा बन गई। गंगनहर के बीच पिलर पर हनुमान मूर्ति स्थापित थी। तैरता हुआ बंदर इस मूर्ति से चिपककर रातभर बैठा रहा। अगली सुबह रविवार को पुलिस ने बोट से पहुंचकर बंदर को रेस्क्यू किया। ठंडे पानी में पूरी रात रहने बंदर के बच्चे का शरीर सिकुड़ गया।

सुरक्षित रेस्क्यू किया

ये पूरा मामला गाजियाबाद जिले में मुरादनगर गंगनहर का है। मुरादनगर पुलिस स्टेशन के SO सतीश कुमार ने बताया, बंदर कैसे गंगनहर में गिरा, इसका पता नहीं चला। लेकिन लोगों ने रविवार सुबह उसको गंगनहर के बीच पिलर पर स्थापित हनुमान मूर्ति को पकड़कर बैठे हुए देखा। वो बंदर ठंड के चलते कंपकंपा रहा था। थाने के हेड कांस्टेबल प्रमोद कुमार मोटरबोट लेकर पिलर तक गए और बंदर को सुरक्षित रेस्क्यू किया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here