रामनगरी का दीपोत्सव लोक​प्रिय,ट्विटर पर छाया हैशटैग अयोध्या

152
Deepotsav of Ramnagari popular, shadow hashtag Ayodhya on Twitter
ट्विटर पर ये ट्रेंड 230 करोड़ से भी ज्यादा बार लोगों तक पहुंचा।

अयोध्या।योगी सरकार ने 6 साल पहले अयोध्या में भव्य दीपावली मनाने का जो सिलसिला शुरू किया था वह साल दर साल लोकप्रिय होता जा रहा है, इस बार दीपोत्सव में पीएम मोदी के शामिल होने के बाद इसकी लोक​​प्रियता देश के बाहर सात समंदर पार तक हो गई है। नतीजा यह हुआ कि कल से ही ट्विटर पर हैशटैग अयोध्या छा गया हैं। हर कोई अयोध्या दीपावली के फोटो और वीडियो शेयर कर रहा है।

 

बता दें कि इस बार सरकार ने समाजसेवियों के प्रयास से दीपोत्सव में 15 लाख से ज्यादा दीयों को जलाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हैशटैग #AyodhyaDeepotsav लगातार ट्रेंड में बना रहा। ट्विटर पर ये ट्रेंड 231 करोड़ से भी ज्यादा बार लोगों तक पहुंचा।

रीट्वीट लाइक सिलसिला जारी

ट्वीटर पर लाख से ज्यादा लोगों ने इस ट्रेंड के साथ दीपोत्सव को लेकर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया ट्वीट, रीट्वीट, लाइक और रिप्लाई के जरिए किया। यूजर्स ने इस हैशटैग के साथ जगमगाती अयोध्या की तस्वीरें और वीडियो को जमकर शेयर किया। बता दें कि साल दर साल अपने ही कीर्तिमान को तोड़ती अयोध्या ने इस साल 15.76 लाख दीप जलाकर एक बार फिर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है।


इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here