Saturday, December 10, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAIMSS की ऑल इंडिया कमेटी ने ईरान के तेहरान की 22 वर्षीय...

AIMSS की ऑल इंडिया कमेटी ने ईरान के तेहरान की 22 वर्षीय महसा अमिनी की मौत पर गहरा शोक और शोक व्यक्त किया

लखनऊ। ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन एआईएमएसएस की महासचिव श्रीमती छबी मोहंती ने बयान जारी कर कहा कि AIMSS की ऑल इंडिया कमेटी ने ईरान के तेहरान की 22 वर्षीय महसा अमिनी की मौत पर गहरा शोक और शोक व्यक्त किया है। जैसा कि मीडिया में बताया गया है, ईरान के हिजाब पहनने के नियमों का पालन नहीं करने के लिए तथाकथित मोरेलिटी पुलिस के दुर्व्यवहार के कारण गंभीर चोटों के कारण उसकी मौत हो गई है। महसा अमिनी की मौत का विरोध ईरान के 15 शहरों में फैल गया है और 31 प्रदर्शनकारियों ने अब तक अपनी जान दे दी है।

एआईएमएसएस कट्टरपंथी दृष्टिकोण और महिलाओं को सीमित करने और लोकतांत्रिक विरोधों के निर्मम दमन के संकीर्ण दृष्टिकोण के साथ ड्रेस कोड लागू करने की ईरान सरकार की कार्रवाई की कड़ी निंदा करता है।
AIMSS लोकतांत्रिक मूल्यों, मानदंडों और महिलाओं की गरिमा को स्थापित करने के संघर्ष में महिला प्रदर्शनकारियों और प्रगतिशील लोगों के साथ अपनी पूरी एकजुटता व्यक्त करता है। ईरानी महिलाओं के संघर्ष को एक नए धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक समाज की स्थापना की ओर ले जाने दें, जो महिलाओं को समान अधिकार और सम्मान सुनिश्चित करे और उन्हें सामाजिक जीवन के सभी क्षेत्रों में भाग लेने और मानव समाज के विकास में योगदान करने में सक्षम बनाए।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments