कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव: अब शशि थरूर और खड़गे के बीच होगा मुकाबला, त्रिपाठी का फॉर्म खारिज

184
Election for the post of Congress President: Now there will be a contest between Shashi Tharoor and Kharge, Tripathi's form rejected
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हमारे दो उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ही चुनाव लड़ेंगे। नामांकन वापसी 8 अक्तूबर तक कर सकते हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर मुकाबला अब दोकोणीय हो गया, क्योंकि तीसरे प्रत्याशी केएल वर्मा का पर्चा खारिज हो गया। यह जानकारी कांग्रेस नेता व निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री ने दी। चुनाव अधिकारी ने बताया कि कल तक हमें 20 फॉर्म मिले थे और वो फॉर्म सही है कि नहीं उसकी जांच आज हमने की थी। 20 में से चार फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हमारे दो उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ही चुनाव लड़ेंगे। नामांकन वापसी 8 अक्तूबर तक कर सकते हैं।

इसलिए वापस हुआ त्रिपाठी का फॉर्म

खरगे ने 14 फॉर्म जमा किए, थरूर ने पांच और त्रिपाठी ने एक फॉर्म जमा किया। मिस्त्री ने कहा कि त्रिपाठी के फॉर्म को खारिज कर दिया गया क्योंकि उनके एक प्रस्तावक के हस्ताक्षर मेल नहीं खाते थे और दूसरे प्रस्तावक के हस्ताक्षर दोहराए गए थे। बता दें, त्रिपाठी झारखंड से कांग्रेस विधायक हैं। वह राज्य के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं।

मिस्त्री ने बताया, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने वाले उम्मीदवार आठ अक्तूबर तक नाम वापस ले सकते हैं। ऐसे में आठ के बाद ही तस्वीर साफ होगी कि कौन-कौन चुनाव में है। उन्होंने कहा, अगर कोई भी नाम वापस नहीं लेता है तो इस स्थिति में चुनाव कराए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here