क्वेकर ने रेडी-टू-ईट ब्रेकफास्ट सेगमेंट में पेश किया ‘क्वेकर ओट्स म्यूसली

157
Quaker introduces 'Quaker Oats Muesli' in the ready-to-eat breakfast segment
म्यूसली काफी तेज़ी से ब्रेकफास्ट का एक लोकप्रिय विकल्प बनता जा रहा है और बनाने के लिहाज़ से आसान भी है।

नई दिल्ली बिजनेस डेस्क।  सुबह नाश्ते के लिए अलग-अलग ज़ायके वाले सीरियल्स के विकल्पों के साथ उठें और पूरे दिन के लिए तैयार हो जाएं! ओट्स सेगमेंट के देश के सबसे प्रमुख ब्रैंड्स में से एक क्वेकर® ने रेडी-टू-ईट (आरटीई) सीरियल सेगमेंट में नए स्वादिष्ट, इनोवेटिव और ब्रेकफास्ट के मॉडर्न विकल्प क्वेकर ओट्स म्यूसली के साथ कदम रखा है। यह ओट्स, 5 तरह के अनाज और 22 फीसदी फल, नट्स और सीड्स की पोषण संबंधी खूबियों के साथ क्वेकर ओट्स म्यूसली से क्रंची, अलग-अलग टेक्स्चर वाले संपूर्ण ब्रेकफास्ट का अनुभव मिलता है। यह दो फ्लेवर में आता है- फ्रूट एंड नट और बेरीज़ एंड सीड्स।

अनाज के बेहतरीन मिश्रण

म्यूसली काफी तेज़ी से ब्रेकफास्ट का एक लोकप्रिय विकल्प बनता जा रहा है और बनाने के लिहाज़ से आसान भी है। क्वेकर ओट्स म्यूसली को सुबह सबसे पहले असली फिटनेस के लिए ईंधन यानी फ्यूल” उपलब्ध कराने के लिए विकसित किया गया है। अनाज के बेहतरीन मिश्रण (ओट्स, गेहूं, मक्का, जौ और चावल) और इसके साथ ही फल, मेवों और सीड्स जैसी चीज़ों के साथ यह प्रोडक्ट सुविधा के साथ-साथ अच्छा स्वाद उपलब्ध कराता है। भरपूर मात्रा में ओट्स, क्वेकर ओट्स म्यूसली को प्रोटीन और फाइबर का अच्छा स्रोत बनाता है और दिन की शुरुआत करने के लिए पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा देता है।

पोषणयुक्त ब्रेकफास्ट खाने के महत्व

हाल में लॉन्च की गई यूरोमॉनिटर इंटरनेशनल और क्वेकर की रिपोर्ट में बताया गया कि 44 फीसदी शहरी युवा ब्रेकफास्ट नहीं करते हैं और घर से जुड़े ज़्यादा काम व देर से दिन की शुरुआत करने की वजह से उनके खाने में देरी होती है। इस अध्ययन में समय पर खाना खाने और पोषणयुक्त ब्रेकफास्ट खाने के महत्व के बारे में बताया गया है। हालांकि, ग्राहक दिन की पहली मील नहीं लेते हैं, लेकिन हर लिंग और पीढ़ी के लोगों को पोषण को ध्यान में रखकर कुछ भी खाना पसंद करते हैं।

क्वेकर ने क्वेकर ओट्स म्यूसली को पेशकर इसी का समाधान तलाशने की कोशिश की है जिसका उद्देश्य हर दिन के ब्रेकफास्ट का ऐसा हिस्सा बनना है जिसे छोड़ा न जा सके। ब्रेकफास्ट के पोषण से भरपूर, स्वादिष्ट और सुविधाजनक विकल्पों की ओर ग्राहकों का रुझान बढ़ता जा रहा है, जिससे क्वेकर ओट्स म्यूसली सुबह की भागदौड़ के बीच भी सेहत को लेकर संवेदनशील लोगों के लिए ब्रेकफास्ट का उपयुक्त विकल्प बन गया है।

रेडी-टू-ईट सीरियल बाज़ार

इस लॉन्च के बारे में सोनम विक्रम विजएसोसिएट डायरेक्टर एवं कैटेगरी हेड- क्वेकरपेप्सिको इंडिया ने कहा, “महामारी के बाद के दौर में सुविधा एक प्रमुख तत्व बनकर उभरी है और सुविधाजनक खानपान की ज़रूरत भी बढ़ी है। पोषण को लेकर संवेदनशील आज के ज़माने के ग्राहकों के लिए अपनी सक्रिय जीवनशैली और पोषणयुक्त भोजन के बीच संतुलन साधना सबसे अहम है।

ऐसा संपूर्ण ब्रेकफास्ट खाना जो बनाने में आसान हो और उसमें ढेर सारे फायदे भी हों, यह तेज़ी से उभरता हुआ रुझान है। इस रुझान को इस तथ्य से भी बल मिलता है कि रेडी-टू-ईट सीरियल बाज़ार भारत में काफी तेज़ी से बढ़ रहा है और म्यूसली की मांग लगातार बढ़ रही है। न्यूट्रिशन ब्रैंड के तौर पर हम ग्राहकों को और भी विकल्प उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं और हमें भारत में म्यूसली की स्पष्ट भूमिका दिखाई देती है। अपने उत्पादों के साथ हम ग्राहकों को समय पर ब्रेकफास्ट करने और पोषण संबंधी ज़रूरतों के साथ सही रास्ते पर बने रहने के लिए प्रोत्साहित करना जारी रखेंगे।”

क्वेकर ओट्स म्यूसली – फ्रूट एंड नट 700 ग्राम के पैक में 440 रुपये में और क्वेकर ओट्स म्यूसली – बेरीज़ एंड सीड्स 700 ग्राम के पैक में 460 रुपये में देश के सभी प्रमुख बाज़ारों में रिटेल और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इस लॉन्च के बाद एक जबरदस्त टीवीसी अभियान और अन्य योजनाएं भी लॉन्च की जाएंगी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here