औरैया में छात्र की मौत के बाद बवाल, पुलिस की जीप फूंकी, डीएम की कार तोड़ी

245
Ruckus after student's death in Auraiya, police jeep burnt, DM's car broken
मृतक के परिजनों को प्रशासन ने तत्काल 3 लाख रुपये का अर्थिक मदद के लिहाज से चेक दिया।

औरैया। यूपी के औरैया में शिक्षक की पिटाई से घायल दलित छात्र की इलाज के दौरान मौत होने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। इसके बाद लोगों ने काी बवाल मचाया। पुलिस की जीप फूंक दी और डीएम की कार भी तोड़ दी। अस्पताल में छात्र की मौत के बाद घर ला रहे शव को ग्रामीणों ने आदर्श इंटर कॉलेज के पास रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। गा्रमीणों को समझाने पहुंचे पुलिस वालों को देखते ही ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, पुलिस की दो जीप में आग लगा दी गई। डीएम औरैया की गाड़ी पर भी पथराव हुआ और वो क्षतिग्रस्त हो गई, किसी तरह से हालात पर काबू पाया गया, मृतक के परिजनों को प्रशासन ने तत्काल 3 लाख रुपये का अर्थिक मदद के लिहाज से चेक दिया।

औरैया के अछल्दा इलाके के आदर्श इंटर कॉलेज में टेस्ट के दौरान शिक्षक ने 15 साल के कक्षा 10 में पड़ने वाले छात्र निखिल की पिटाई 7 सितंबर को कर दी गई थी, जिससे बच्चे की तबियत बिगड़ गई थी, जिसका इलाज चल रहा था। जहां इलाज के दौरान सैफई मेडिकल में मौत हो गई, उसकी जब डेड बॉडी अछल्दा पहुंची वहां मौजूद लोगो के द्वारा आदर्श इंटर कालेज के सामने डेड बॉडी रख कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रदर्शन बाद में गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया पुलिस की दो गाड़ियों में आग लगा दी।

पथराव में कई गाड़ियों के शीशे टूटे

इस पूरी घटना के पुलिस के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे, आगजनी व पथराव इस दौरान औरैया के डीएम की भी गाड़ी पथराव में हुई बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। जिले के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक समेत जिले के अलावा तमाम आलाधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। सूचना पहुंचे आईजी कानपुर कमिश्नर, जिला अधिकारी पुलिस अधीक्षक ने पीड़ित परिवार को समझाया, शांति को लेकर वही परिवार को आई जी ने मृतक के पिता राजू दोहरे को तत्काल आर्थिक सहायता के रूप में तीन लाख रुपये का चेक दिया है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here