महिंद्रा लॉजिस्टिक्स, रिविगो के बी2बी एक्सप्रेस बिजनेस का अधिग्रहण करेगा

392
Mahindra Logistics to acquire Rivigo's B2B Express business
आरएसपीएल के ट्रक फ्लीट और फुल ट्रक लोड एफटीएल संचालन के अधिकारों का स्वामित्व उनके पास बना रहेगा।

मुंबई, बिजनेस डेस्क। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एमएलएल) और रिविगो सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (आरएसपीएल) ने घोषणा की कि उन्होंने एमएलएल द्वारा आरएसपीएल के बी2बी एक्सप्रेस बिजनेस की खरीद के लिए समझौता कर लिया है। समझौते की शर्तों के अनुसार, एमएलएल बिजनेस ट्रांसफर एग्रीमेंट (बीटीए) के जरिए एक्सप्रेस बिजनेस का अधिग्रहण करेगा, जिसमें आरपीएसएल के बी2बी एक्सप्रेस बिजनेस, आरएसपीएल के टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म और रिविगो ब्रांड के ग्राहक, टीम और संपत्तियां शामिल हैं। आरएसपीएल के ट्रक फ्लीट और फुल ट्रक लोड (एफटीएल) संचालन के अधिकारों का स्वामित्व उनके पास बना रहेगा।

एक्सप्रेस व्यवसाय को लाभ मिलेगा

भारत की अग्रणी एकीकृत लॉजिस्टिक्स कंपनियों में से एक, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एमएलएल) ग्राहकों को आपूर्ति श्रृंखला समाधान प्रदान करने, अपने 3पीएल, एफटीएल ट्रांसपोर्टेशन, वेयरहाउसिंग, क्रॉस बॉर्डर लॉजिस्टिक्स, लास्ट माइल और बी2बी एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स सेवाओं को एकीकृत करने पर केंद्रित है। इस अधिग्रहण से एमएलएल को रिविगो के मजबूत नेटवर्क, प्रौद्योगिकी और प्रक्रिया क्षमताएं का इसके मौजूदा बी2बी एक्सप्रेस व्यवसाय को लाभ मिलेगा।

250+ प्रसंस्करण केंद्र

गुड़गांव स्थित कंपनी, रिविगो पूरे भारत में बी2बी एक्सप्रेस नेटवर्क संचालित करती है, इसका मजबूत ग्राहक आधार है और इसके पास संपूर्ण-सेवा प्रौद्योगिकी श्रृंखला है। रिविगो का बी2बी एक्सप्रेस नेटवर्क वर्तमान में पूरे देश में 19,000 से अधिक पिन-कोड को कवर करता है। उनके 250+ प्रसंस्करण केंद्र और शाखाएँ, 1.5 मिलियन वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र में फैली हुई हैं। इससे एमएलएल की एक्सप्रेस व्यावसायिक क्षमता काफी बढ़ जाएगी।

समुदायों को सशक्त बनाने पर जोर

इस अवसर पर बोलते हुए, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रामप्रवीन स्वामीनाथन ने कहा, “बी2बी एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स के लिए काफी मजबूत स्थितियां हैं क्योंकि ग्राहक, डिलीवरी नेटवर्क को गहरा बनाने, डिजिटल प्रक्रिया को अधिकाधिक अपनाने और चुस्त आपूर्ति श्रृंखलाओं में निवेश करने पर जोर दे रहे हैं। यह अधिग्रहण बी2बी एक्सप्रेस और पीटीएल स्पेस में हमारे ग्राहकों के लिए हमारी पेशकश और पहुंच को बढ़ाएगा और मजबूत करेगा। टीम रिविगो ने गहरी क्षमताओं का निर्माण किया है, और हमारे व्यवसायों के एकीकरण से, हमें उम्मीद है कि हमारी क्षमता बढ़ जाएगी। हम टीम को लेकर उत्साहित हैं, क्योंकि वे ड्राइवरों और समुदायों को सशक्त बनाने पर साझा जोर देने के साथ समान आचार-व्यवहार साझा करते हैं।”

इस अवसर पर बोलते हुए, आरएसपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, दीपक गर्ग ने कहा, “रिविगो की नींव रिले फुल ट्रक लोड बिजनेस में है। इन वर्षों में, हमने अखिल भारतीय नेटवर्क और उच्च गुणवत्ता वाली प्रौद्योगिकी और सेवा आधार के साथ पीटीएल / एक्सप्रेस सेवाओं में एक मजबूत ब्रांड बनाया है। हमें विश्वास है कि हमारे पीटीएल व्यवसाय के ग्राहकों और कर्मचारियों को एमएलएल जैसी उच्च गुणवत्ता वाली, संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला सेवा कंपनी का हिस्सा बनने से बहुत लाभ होगा।”

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here