केरल में भारत जोड़ो यात्रा का चंदा न देने पर कांग्रेसियों ने सब्जी वाले की दुकान तोड़ी

192
In Kerala, Congressmen broke the shop of the vegetable seller for not giving donations for the India Jodo Yatra.
तोड़फोड़ का वीडियो सामने आने के बाद केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरन ने तीन कार्यकर्ताओं को सस्पेंड कर दिया है।

तिरुवनंतपुरम। इस समय कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे है। इस यात्रा के लिए कांग्रेसी चंदा एकत्र कर रहे हैं। चंदा लेने के लिए कांग्रेसी उत्पात मचा रहे है। कुछ ऐसा ही वीडियो केरल से वायरल हो रही है। यहां कांग्रेसियों पर चंदा नहीं देने पर दुकान तोड़ने और सामान फेंकने का आरोप है। दुकानदार का नाम एस फवाज है और वे कोल्लम में सब्जी की दुकान चलाते हैं। तोड़फोड़ का वीडियो सामने आने के बाद केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरन ने तीन कार्यकर्ताओं को सस्पेंड कर दिया है।

दो हजार रुपये की मांग

एस फवाज ने कहा कि 14 सितंबर को कांग्रेस के कुछ लोकल लीडर उनकी दुकान पर आकर भारत जोड़ो यात्रा के लिए चंदा मांगने लगे। दुकानदार ने 500 रुपये चंदा दिए, लेकिन उन्होंने दो हजार रुपये की मांग की। जब दुकानदार ने इतनी रकम देने से मना किया तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनकी दुकान में तोड़फोड़ की और सब्जी भी सड़क पर फेंक दी।

पीड़ित दुकानदार ने इस मामले में कुनिकोडी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके मुताबिक दुकान में तोड़फोड़ करने वालों में यूथ कांग्रेस के महासचिव अनिस खान भी शामिल थे। खान ही अपने पांच साथियों को लेकर उनकी दुकान पर पहुंचे थे। चंदे की रकम नहीं देने पर उन्होंने दुकान में तोड़फोड़ की। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने तीन कार्यकर्ताओं को सस्पेंड कर दिया है।

कार्यकर्ताओं का बर्ताव स्वीकार नहीं 

केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरन ने कहा. हम दूसरी पार्टियों की तरह कॉर्पोरेट फंडिंग से पैसा नहीं लेते हैं। हम छोटे स्तर पर चंदा लेते हैं, जिसे लोग अपनी मर्जी से देते हैं। कोल्लम की घटना में शामिल 3 कार्यकर्ताओं को सस्पेंड कर दिया गया है। वे हमारी विचारधारा का प्रतिनिधित्व नहीं करते और उनका बर्ताव जायज नहीं है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here