मथुराः बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती में भीड़ के दबाव में दो श्रद्धालुओं की मौत

464
Mathura: Two devotees died due to crowd pressure at Mangla Aarti in Banke Bihari temple
श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर वर्ष में सुबह 1.55 बजे एक बार होने वाली मंगला आरती के लिए हजारों भक्त मंदिर परिसरमें पहुंच गए।

वृंदावन। पूरे विश्व में भगवान श्रीकृष्ण के भक्तों के बीच में मशहूर बांके बिहारी मंदिर में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां प्रभु के जन्म के बाद होने वाली मंगला आरती के समय हुई भारी भीड़ के दबाव के कारण बड़ा हादसा हो गया। भीड़ के कारण हुए हादसे में 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 6 घायल बताए गए हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया है।

बताया जा रहा है कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर वर्ष में सुबह 1.55 बजे एक बार होने वाली मंगला आरती के लिए हजारों भक्त मंदिर परिसरमें पहुंच गए। मंदिर में श्रद्धालुओं की क्षमता से कई गुना अधिक लोग होने के कारण दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसे में नोएडा सेक्टर 99 निवासी महिला निर्मला देवी, पत्नी देव प्रकाश और रुक्मणि बिहार कालोनी निवासी व मूल निवासी जबलपुर के राम प्रसाद विश्वकर्मा 65 की मौत हो गई।

मंदिर में जिस समय हादसा हुआ उस समय डीएम-एसएसपी ,नगर आयुक्त सहित भारी पुलिस बल मौजूद था। हादसा होते ही पुलिस और निजी सुरक्षाकर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू कर दिया। इस हादसे में घायल हुए श्रद्धालुओं को वृंदावन के राम कृष्ण मिशन, ब्रज हेल्थ केयर और सौ शैय्या अस्पताल भेजा गया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here