बिहार में जंगलराज की वापसी, कही किशोरी तो कही सेना के जवान पर चल रही गोलियां

204
Return of Jungle Raj in Bihar, bullets are being fired on a teenager and sometimes an army man
सेना के जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पटना। नीतीश की नई सरकार बनते ही कानून का राज खत्म होता नजर आ रहा है। अपराधी अपने पुराने रौव में अपराध को अंजाम दे रहे है। सुबह के समय कोचिंग से लौट रही 16 साल की किशोरी को गोली मारी गई तो दोपहर में सेना के जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो हत्याओं से नीतीश सरकार की कानून व्यवस्था पर अंगुली उठने लगी है।

पहला मामला है राजधानी पटना का जहां अज्ञात अपराधियों ने एक सब्जी विक्रेता की 16 साल की बेटी को गोली मार दी। जानकारी के अनुसार बेउर थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी मोहल्ला से छात्रा जब कोचिंग पढ़कर घर लौट रही थी उसी समय वारदात को अंजाम दिया गया। छात्रा के गले में गोली लगी जिसके बाद आनन-फानन में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल लड़की का इलाज चल रहा है।मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है।

दूसरा मामलाः कंकड़बाग में सेना के जवान बबलू कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। सेना के जवान की हत्या क्यों की गई, इसकी वजह फिलहाल सामने नहीं आई है।

सरकार बदलने का दिख रहा असर

स्थानीय लोगों में पुलिस के रवैये से नाराजगी देखने को मिल रही है। लोगों का कहना है कि बिहार में पहले भी प्रशासन और पुलिस व्यवस्था लचर थी। सरकार बदलने का असर अब साफ दिख रहा है। लोगों ने कहा कि सरकार बदलते ही अपराधी बेखौफ हो गए हैं और आए दिन इस तरह की घटना देखने को मिल सकती है।

बता दें कि इससे पहले गत 10 अगस्त को बिहार में एक पत्रकार की गोलीमार कर हत्या कर दी गई थी। 11 अगस्त को एक और पत्रकार की हत्या कर दी गई और बेतिया के एक पुजारी की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई। 11 अगस्त को ही पटना के एक कार शोरूम में बहुत बड़ी लूट हुई और इसी दिन छपरा में जहरीली शराब के सेवन के कारण 6 लोगों की मृत्यु हो गई।

रविशंकर प्रसाद कसा तंज

बीेजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि पटना साहिब में स्कूल से लौट रही 9वीं कक्षा की लड़की को सरेआम गोली मार दी गई। ये सामान्य अपराधिक घटना नहीं है, अपराधियों के दिल से कानून का डर खत्म हो गया है। ये क्या हो रहा है नीतीश जी, ये संकेत देता है कि बिहार जंगलराज की तरफ लौट रहा है।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here