जनरल अटलांटिक और केदारा कैपिटल ने एएसजी आई हॉस्पिटल्स में 1500 करोड़ का निवेश किया

250
General Atlantic and Kedara Capital invest Rs 1500 cr in ASG Eye Hospitals
सिंगल स्पेशियाल्टी हेल्थकेयर इंडस्ट्री में अब तक का सबसे बड़ा प्राइवेट इक्विटी ट्रांजेक्शन है।

लखनऊ बिजनसे डेस्क। देश की अग्रणी आई हॉस्पिटल चेन, एएसजी आई हॉस्पिटल्स ने आज जनरल अटलांटिक और केदारा कैपिटल के नेतृत्व में 1500 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की,जो आई केयर इंडस्ट्री में भारत का सबसे बड़ा फंडरेज है और सिंगल स्पेशियाल्टी हेल्थकेयर इंडस्ट्री में अब तक का सबसे बड़ा प्राइवेट इक्विटी ट्रांजेक्शन है। जनरल अटलांटिक और केदारा कैपिटल एशिया के प्रमुख नेत्र अस्पताल श्रृंखलाओं में से एक बनने के अपने मिशन की दिशा में एएसजी आई हॉस्पिटल्स की वृद्धि का समर्थन करने और गति देने में मौजूदा परिचालन.केंद्रित हेल्थकेयर निवेशक फाउंडेशन होल्डिंग्स में शामिल होंगे।

अस्पतालों की संख्या होगी दोगुनी

इस लेन.देन से इन्वेस्टकॉर्प के लिए बाहर निकलने का मार्ग प्रशस्त होने की भी उम्मीद हैए जिसने 2017 में कंपनी में निवेश किया था। पिछले 3 वर्षों में एएसजी ने अपने अस्पतालों की संख्या दोगुनी कर ली है और अपने राजस्व को तीन गुना कर लिया है। डॉ अरुण सिंघवी, चेयरमैन और प्रबंध निदेशक और डॉ शिल्पी गंग, सह.संस्थापक, एएसजी अस्पताल प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, 2005 के बाद से एएसजी आई अस्पताल के डॉक्टर के नेतृत्व वाला मॉडल नैदानिक उत्कृष्टता और सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल के लिए खड़ा है। फाउंडेशन होल्डिंग्स जैसे समान विचारधारा वालेए मूल्य . योजक निवेशकों के साथ काम करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है जो सच्चे भागीदार रहे हैं और हमारे मॉडल को मजबूत किया हैए जिससे हम भारत भर में 50 से अधिक अस्पताल स्थापित करके अपना विस्तार कर पाए हैं।

गुणवत्तापूर्ण इलाज

हम सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल सेवा उपलब्ध कराने और पूरे भारत में जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के हमारे मिशन पर जनरल अटलांटिक और केदारा कैपिटल के साथ का स्वागत करते हुए खुश और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। यह आधारभूत निवेश हमारे व्यापार मॉडल की ताकत का प्रमाण है और प्रतिभाशाली निवेशकों को आकर्षित करने में एएसजी आई हॉस्पिटल्स की निरंतर सफलता को और मजबूत करता है। हम पिछले 5 वर्षों से हमारा रणनीतिक समर्थन करने के लिए इन्वेस्टकॉर्प टीम की ईमानदारीपूर्वक प्रशंसा करते हैं।ष् फाउंडेशन होल्डिंग्स के सह.संस्थापक और प्रबंध निदेशकए आकाश सचदेव ने कहा, डॉ सिंघवी डॉ. गंग और टीम ने एएसजी आई हॉस्पिटल्स को विशिष्ट रूप से सक्षम मंच बनाया है जो आज भारत में आंखों की देखभाल में सबसे आगे है और इसने लाखों जीवन को प्रभावित किया है

नेटवर्क स्थापित करने की योजना

हमने पूरे भारत में खुदरा स्वास्थ्य सेवा वितरण मॉडल को तेजी से बढ़ाने के लिए गुणवत्तापूर्ण क्षमता को बढ़ाने पर केंद्रित ऑर्गेनिक और इनॉर्गेनिक पहलों के मिश्रण के माध्यम से मजबूत विकास प्रदान करने के लिए सफलतापूर्वक काम किया है। जुटाये गये इस फंस से एएसजी आई हॉस्पिटल के एशिया के प्रमुख नेत्र देखभाल प्रदाता बनने के सपने के तेजी से सच होने की उम्मीद है। अगले 36 महीनों के भीतर 200 से अधिक अस्पतालों का नेटवर्क स्थापित करने की योजना है। दक्षिण भारत में निकट भविष्य में योजनाबद्ध अधिग्रहण और देश भर के मुख्य बाजारों में फैले क्षेत्रीय संस्थाओं की हमारी उच्च गुणवत्ता वाली एम एंड ए पाइपलाइन के साथए हम एएसजी आई हॉस्पिटल्स के इतिहास में इस परिवर्तनकारी मोड़ पर दो अत्यधिक सम्मानित और आगे की सोच वाले निवेशकों जैसे भागीदारों के साथ जुड़कर उत्साहित हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here