Tuesday, October 4, 2022
Homeबिजनेस समाचारप्रोटीन और पेनियरबाय ने कागज रहित पैन सेवाएं देने के लिए साझेदारी...

प्रोटीन और पेनियरबाय ने कागज रहित पैन सेवाएं देने के लिए साझेदारी की

लखनऊ-बिजनेस डेस्क। सर्वव्‍यापी, जन-केंद्रित एवं बड़े पैमाने पर ई-गवर्नेंस समाधान प्रदान करने में बाजार अग्रणी, प्रोटीन ईगॉव टेक्‍नोलॉजीज लिमिटेड (पूर्व में एनएसडीएल ई-गवर्नेंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड) और भारत के प्रमुख डिजिटल भुगतान एवं सबसे बड़े शाखारहित बैंकिंग नेटवर्क पेनियरबाय ने आज महत्‍वपूर्ण साझेदारी की घोषणा की है।

इस साझेदारी के तहत पेनियरबाय के खुदरा भागीदारों के लिए आधार एवं बायोमेट्रिक या एसएमएस आधारित ओटीपी प्रमाणीकरण के माध्यम से पैन से जुड़ी सेवायें प्रदान की जाएंगी। खुदरा भागीदार पैन से संबंधित ये सेवाएं अपने ग्राहकों को प्रदान कर सकते हैं। इस साझेदारी से औपचारिक वित्तीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले लाखों नागरिकों के लिए सेवा वितरण में सुधार करने में मदद करेगी। यह सस्ती दरों पर पड़ोस की दुकानों में ऑनलाइन पैन सेवाओं तक तीव्र और आसान पहुंच की सुविधा प्रदान करते हुए भौतिक आवेदन और सहायक दस्तावेजों को जमा करने की अनिवार्यता को समाप्त कर देगा।

ऑनलाइन आवेदन करने होंगे

एक बार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद, ईपैन की एक डिजिटल कॉपी कुछ घंटों के भीतर जनरेट हो जाएगी और फिजिकल कॉपी ग्राहकों को उनके चुने हुए पते पर 4-5 कार्य दिवसों में भेज दी जाएगी। भारत सरकार के आयकर विभाग की ओर से पैन आवेदन स्वीकार कर उन्हें प्रॉसेस करने वाले प्रोटीन ने देश के लिए बुनियादी ई-गवर्नेंस बुनियादी ढांचे को निर्धारित करने और जनता को नागरिक केंद्रित सेवाएं प्रदान करने में अग्रणी भूमिका निभाई है।

नवाचार-आधारित साझेदारी मॉडल

इस साझेदारी के तहत पेनियरबाय प्रोटीन की पैन सर्विस एजेंसी (पीएसए) के रूप में काम करेगी। पेनियरबाय के संस्थापक, प्रबंध निदेशक और सीईओ, आनंद कुमार बजाज ने कहा, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रोटीन ईगॉव टेक्‍नोलॉजीज लिमिटेड ने हमें अपनी पैन कार्ड सेवाओं के लिए अपने भागीदार के रूप में चुना है। हम हर जगह, हर किसी के लिए वित्तीय और डिजिटल समाधानों तक आसान पहुंच प्रदान करने के लिए नवाचार-आधारित साझेदारी मॉडल पर लगातार काम कर रहे हैं।

इस सहयोग के साथ, हम देश के सभी नागरिकों को पड़ोस के स्टोर पर पैन कार्ड सेवाओं की उपलब्धता की पेशकश करना चाहते हैं। यह इसकी पकड़ को मजबूत करेगा और इस विशिष्ट पहचान को सभी के बीच लोकप्रिय बनाएगा।इस साझेदारी के साथ, हम अपने खुदरा स्टोर्स पर उपलब्ध सेवाओं की पेशकश का विस्तार करना जारी रखते हुए देश के दुर्गम इलाकों तक प्रोटीन की पहुंच सुनिश्चित करेंगे। प्रोटीन के साथ हमारी साझेदारी देश के प्रत्येक नागरिक को औपचारिक वित्तीय क्षेत्र में लाने के हमारे दृढ़ संकल्प को मजबूत करती है ताकि इंडिया और भारत के बीच के अंतर को हमेशा के लिए दूर किया जा सके।

इसे भी पढ़ें…

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments