Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याअयोध्या की निष्ठा यादव ने जिला टॉप के साथ ही प्रदेश में...

अयोध्या की निष्ठा यादव ने जिला टॉप के साथ ही प्रदेश में पाया दसवां स्थान

अयोध्या। अयोध्या की रहने वाली छात्रा निष्ठा यादव ने जिला टॉप करने के साथ ही प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया है। शनिवार दोपहर दो बजे हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। निष्ठा यादव ने अयोध्या जिला की टॉपर बनीं, साथ ही 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर निष्ठा ने जिले का मान बढ़ाया है। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय माता- पिता और बड़ी दीदी को दिया है।।

अयोध्या के कौशलपुरी कॉलोनी में निष्ठा यादव पिता राजेंद्र प्रसाद माता किशन देवी और बड़ी बहन निधि के साथ रहती है। वे शहर स्थित कनौसा कांवेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज में पढ़ाई करती है। शनिवार दोपहर यूपी बोर्ड के हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित होते ही निष्ठा के घर में खुशी की लहर दौड़ी पड़ी। निष्ठा ने 10वीं में प्रथम और प्रदेश में 10 वां स्थान हासिल किया। उन्होंने 10वीं में 600 में 576 अंक प्राप्त किया है। पिता राजेंद्र प्रसाद जिले में सहकारी और पंचायत विभाग में अधिकारी के पोस्ट पर तैनात है। निष्ठा ने इस उपलब्ध का श्रेय माता पिता के साथ बड़ी दीदी और गुरुजनों को दिया है।

डॉक्टर बनना चाहती है निष्ठा    

निष्ठा यादव ने पत्रकारों से खास बातचीत के दौरान बताया कि उनका सपना डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करना है। उन्होंने बताया कि इसके लिए वे कठिन मेहनत के साथ पढ़ाई कर रही है। उन्होंने बताया कि इस मुकाम तक बड़ी दीदी निधि के सहयोग से प्राप्त किया है। निष्ठा ने बताया कि कठिन मेहनत और संकल्प के साथ यदि मेहनत कर पढ़ाई किया जाए तो हर लक्ष्य की प्राप्ति किया जा सकता है। निष्ठा ने हिंदी में 089/100 अंग्रेजी में 097/100, गणित में 098/100, विज्ञान में 097/100 सामाजिक विज्ञान में 098/100 और कला में 097/100 प्राप्त किया है।अयोध्या जिले में यूपी बोर्ड में की 10वीं में 36677 बच्चो ने पंजियन कराया था, जिसमें 34043 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दिया था, इसमें 29183 बच्चों ने 10वीं की परीक्षा पास किया है। जिले का औसत रिजल्ट 85.72 प्रतिशत रहा है।

 

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments