मेले में प्रसाद के रूप में श्रद्धालुओं को पिला दिया नशीला पदार्थ, 40 लोग हुए बेहोश, 25 लोगों की हालत गंभीर

256
Devotees were given intoxicants in the form of prasad in the fair, 40 people fainted, 25 people were in critical condition
नशीला पदार्थ पीकर मेले में आए 30 से 40 से ज्यादा लोग खड़े-खड़े बेहोश हो गए।

गुरुग्राम। गुरुग्राम में मंगलवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, यहां के एक गांव में लगे मेले में श्रद्धालुओं को पदार्थ में नशीला पदार्थ पिला लिया, जिससे कई लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। गुरुग्राम के फरुखनगर इलाके में लगे मेले में प्रसाद के रूप में नशीला पदार्थ खिलाने का मामला सामने आया है। इएक साथ बड़ी संख्या में लोगों के बेहोश होने के बाद गांव में हाहाकार मचा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गांव मुबारिकपुर में बुद्धो माता मंदिर के मेले में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे, यहां पर मेले के प्रसाद के रूप में लोगों को नशीला पदार्थ पिला दिया गया है। नशीला पदार्थ पीकर मेले में आए 30 से 40 से ज्यादा लोग खड़े-खड़े बेहोश हो गए। वहीं, सूचना पर पहुंचा अधिकारियों ने अधिकतर लोगों को गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल और फरुखनगर के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, 25 से ज्यादा लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे है। पुलिस के आला अधिकारी भी नागरिक अस्पताल में मौजूद हैं।

मेले में पिला रहे थे शीतल पेय

स्थानीय लोगों ने बताया कि मेले में आए लोगों को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर दिया गया, जिसके बाद लोग एक-एक कर बेहोश होते गए। वहीं, गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल और फरुखनगर के नागरिक अस्पताल में भर्ती छोटे-छोटे बच्चे और बुजुर्ग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

पिछले सप्ताह दिल्ली के भजनपुरा से गाजियाबाद के मोदीनगर के सीकरी कलां मेले में गए एक ही परिवार के नौ लोग जहरखुरानी का शिकार हो गए थे। ये सभी लोग सीकरी मेला देखने गए थे। रात में सब लोग मेले में घर से लाया हुआ खाना खा रहे थे, इसी दौरान एक व्यक्ति आया और सभी को साफ्ट ड्रिंक देते हुए कहा कि यह मंदिर का प्रसाद है। इसके बाद जैसे ही परिवार के लोगों ने साफ्ट ड्रिंक लिया तो तुरंत बाद ही सभी बेहोश हो गए। जब होश आया तो पाया कि उनके पास जो भी सामान, नकदी और जेवरात था, सब गायब मिला।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here