NEET UG 2022: नीट यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 6 मई तक हो सकेगा आवेदन… 17 जुलाई को इक्जाम

624
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) में नामांकन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। एनटीए के तरफ से जारी

नई दिल्ली डेस्क : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) में नामांकन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। एनटीए के तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, नीट यूजी की परीक्षा 17 जुलाई 2022 को आयोजित की जाएगी एवं 6 मई तक परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकेगा। हालांकि परीक्षा शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 7 मई तक है। आवेदन पत्र में सुधार एवं एडमिट कार्ड जारी करने की डेट्स बाद में घोषित की जाएंगी। छात्र आधिकारिक वेबसाइट  www.neet.nta.ac.in पर जाकर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस वर्ष नीट आवेदन को लेकर हुए महत्वपूर्ण बदलाव

बता दें कि इस वर्ष कुछ महत्वपूर्ण बदलावों के साथ नीट यूजी की परीक्षा आयोजित की जा रही है। इन में एडमिशन में कोई भी अधिकतम आयु सीमा ना होना एवं छात्रों के लिए आंतरिक विकल्प का ऑप्शन होना जैसे बदलाव शामिल हैं।

नीट आवेदन शुल्क, प्रक्रिया से संबंधित तिथियों का ब्यौरा

परीक्षा शुल्क- नीट यूजी 2022 के लिए आवेदन करने पर सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1600 रुपए आवेदन शुल्क तौर पर जमा करने होंगे। वहीं ईडब्ल्यूएस, ओबीई एनसीएल के लिए 1500 एवं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹900 आवेदन शुल्क निर्धारित है।

महत्वपूर्ण तिथियां- नीट यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रारंभिक तिथि- 6 अप्रैल 2022

आवेदन की लास्ट डेट- 6 मई 2022

शुल्क जमा करने की लास्ट डेट- 7 मई 2022

परीक्षा की तिथि- 17 जुलाई 2022

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here