यूपी का रण: कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला, राजा भैया के समर्थकों पर आरोप

735
Mission 2024 BJP plans to cut tickets of 30 percent MPs to ensure victory
महाजनसंपर्क अभियान और पार्टी की ओर से कराए जा रहे सर्वे में सांसदों की जमीनी हकीकत सामने आने लगी है।

प्रतापगढ़ । यूपी विधानसभा चुनाव में आज पांचवें चरण का मतदान जारी है। आज यूपी 12 जिलों की 61 सीटों पर मतदान हो रहा है। पांचवें चरण में कुल 693 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। यहां पढ़ें यूपी चुनाव के पांचवें चरण के मतदान की पल-पल की

प्रतापगढ़ के कुंडा में मतदान के दौरान सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमले की सूचना आ रही है। शुरूआती जानकारी के अनुसार इस हमले का आरोप राजा भैया के समर्थकों पर लगा है। आज सुबह बाराबंकी में कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी को पता चल गया है कि वो कमजोर हुए हैं और हार रहे हैं, यही कारण है कि पीएम मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा को प्रचार करने के लिए बुलाया गया है।

सपा का आरोप- कई जगहों पर ई‍वीएम खराब

सपा ने पांचवें चरण के मतदान के दौरान कई जगहों पर ईवीएम खराब होने की बात कही है, सपा ने ट्वीट करके बताया कि सुल्तानपुर सदर 189 में ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित है, बूथ संख्या 324, 325 और 330 में मतदाताओं को वोट डालने से भी रोका जा रहा है, सपा ने आयोग से कार्रवाई की मांग की है।

कुंडा में सपा प्रत्याशी पर हमला

प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट से पांचवें फेज में उतरे सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमले की खब सामने आई है। सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव ने आरोप लगाया है कि राजा भैया के समर्थकों ने सपा प्रत्याशी की गाड़ी पर पहाड़पुर के पास हमला कर दिया। सपा ने पुलिस पर मिलीभगत का आरोप का आरोप भी लगाया गया है। बताते चलें कि कुंडा विधानसभा सीट से जनसत्ता दल (लो) के सुप्रीमो रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया चुनाव लड़े रहे हैं, वो 1993 से लगातार छह बार कुंडा से जीत चुके हैं, उनसे मुकाबला के लिए सपा ने गुलशन यादव को टिकट दिया है। गुलशन यादव राजा भैया के करीबी रह चुके हैं।

ईवीएम में खराबी की शिकायतें

लखनऊ से एडिशनल चीफ इलेक्ट्रोल ऑफिसर बीडी राम तिवारी ने कहा है कि पांचवें चरण में सुबह 9 बजे तक 8.02% मतदाताओं ने वोटिंग हुई है, कई जगहों से ईवीएम खराब होने की जानकारी मिली है, इसको लेकर जरूरी एक्शन लिए गए हैं।

अखिलेश यादव को 40 सीटें भी नहीं मिलेगी: मौर्य

कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी मतदान किया है, मतदान के बाद केशव प्रसाद ने कहा कि मतदाताओं के उत्साह से साफ हो गया है कि बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीत रही है। अखिलेश यादव की 40 सीटें भी बच जाए तो बड़ी बात है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here