ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन ने किया विजय सभा का आयोजन

488
All India Kisan Khet Mazdoor Sangathan organized Vijay Sabha
विजय सभा को सम्बोधित करते हुए आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष का. सत्यवान

पट्टी-प्रतापगढ़(उ०प्र)। कृषि के तीन काले कानूनों को रद्द किए जाने के खुशी में बाबा रामचंद्र नगर बहेलिया पुर पट्टी- प्रतापगढ़ में विजय सभा आयोजित किया गया। ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन एआईकेकेएमएस की जिला कमेटी प्रतापगढ़ की तरफ से *ऐतिहासिक किसान आंदोलन की उपलब्धि* के अवसर पर विजय सभा आयोजित किया गया। सभा की अध्यक्षता का० शेषनाथ तिवारी (जिलाध्यक्ष AIKKMS) संचालन कामरेड रामसमुझ मौर्य ने किया।

सभा के मुख्य वक्ता *AIKKMS के राष्ट्रीय अध्यक्ष का० सत्यवान* जी ने किसान आंदोलन के बारे में विस्तार से रखते हुए कहा कि किसानों ने 13 महीने तक देश ब्यापी जनआंदोलन के उपरांत जीत हासिल की है बॉर्डर पर किसानों ने कहा था कि या तो आंदोलन को जीतकर जाएंगे या खून से लथपथ कपड़े आएंगे किसानों का नारा था हम लड़ेंगे हम जीतेंगे और जीत हासिल करने के बाद यह नया नारा जीत गए भाई जीत गए।सारे मिलकर जीत गए और अब आंदोलन को और आगे बढ़ाने के लिए नारा आया कि नया इतिहास रचाएंगे पूजीपतियों को भगाएंगे।

क्रांतिकारी गीत रामकुमार यादव ने प्रस्तुत किया

सभा में AIKKMS के ऑल इंडिया कमेटी के सदस्य कामरेड रघुनाथ दास ने कहा कि ताकतवर किसान संगठन ही किसानों की समस्याओं से लेकर गांव स्तर पर ग्राम कमेटी, ब्लॉक स्तर पर कमेटी का निर्माण कर के आंदोलन को और तेज किया जाय क्योंकि हमारी मुख्य मांगे एमएसपी जिसमें लड़ाई अभी जारी है।AIKKMS के राज्य अध्यक्ष का० बेचनअली ने आंदोलन के विषय मे महत्वपूर्ण बाते विस्तार से चर्चा की SUCI(C) के राज्यसचिव पुष्पेन्द्र ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक किसान आंदोलन था लेकिन अभी भी किसानों की मूल समस्या का समाधान नहीं हुआ है इसलिए पूंजीवाद विरोधी समाजवादी क्रांति करनी पड़ेगी तभी किसान वर्ग की समस्याओं का समाधान संभव होगा। क्रांतिकारी गीत रामकुमार यादव ने प्रस्तुत किया। सभा के अंत में जोरदार नारे के साथ सभा का समापन हुआ। डॉ मनोज वर्मा, लल्लू राम पाल, विजयानंद तिवारी, राजमणि विश्वकर्मा, रामसरन, भगवान दास गुप्ता,आदि लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here