सावधान! फेसबुक पर एक क्लिक करना पड़ गया महंगा, यूं गवां दिए लाखों, ऐसे विज्ञापनों से रहें सतर्क

989
फेसबुक पर दिए लोन के विज्ञापन को क्लिक करना एक शख्स के लिए भारी पड़ गया। बताया गया कि पीड़ित पर 10 लाख का लोन लेने का दवाब डाला गया और फिर जालसाजों ने लोन दिलाने का झांसा देकर इस मद में उससे लाखों रुपये बैंक खाते में डलवा लिए।

नई दिल्ली। हम डिटिजल युग की ओर बढ़ रहे है। ऐसे में साइबर क्राइम के मामले भी बढ़ रहे है। ऐसे में जरूरी है कि हम और अधिक सावधानी बरतें। नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसी क्रम में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक पर दिए लोन के विज्ञापन को क्लिक करना एक शख्स के लिए भारी पड़ गया। बताया गया कि पीड़ित पर 10 लाख का लोन लेने का दवाब डाला गया और फिर जालसाजों ने लोन दिलाने का झांसा देकर इस मद में उससे लाखों रुपये बैंक खाते में डलवा लिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोन नहीं मिलने पर जब पीड़ित ने आरोपियों पर पैसा वापस करने का दवाब डाला तो वह जान से मारने की धमकी देने लगे। बताया गया कि पीड़ित अब पुलिस में फर्जीवाड़ा की शिकायत कर अपनी जान बचाने की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला यहां के डाबड़ी इलाके का है। बताया गया कि विजय एंक्लेव निवासी प्रताप सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपने फेसबुक में लोन का विज्ञापन देखा। बताया गया कि उसने उस पर क्लिक कर उसे देखा।

उसके बाद खुद को बजाज फाइनांस का कर्मचारी बताकर उसे कई लोगों का लगातार फोन आने लगा। बताया गया कि उसे 10 लाख का लोन देने की बात कहकर उससे कई दस्तावेज और कैंसल चेक मांगे।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़ित ने सभी कागजात दे दिए।

इसके बाद आरोपियों ने उससे सिक्योरिटी सहित अन्य मदों में पैसे मांगने लगे। बताया गया कि पैसे देने से मना करने पर आरोपी अलग अलग नंबरों से उसे धमकी देने लगे। जानकारी के मुताबिक आरोपी उसे कोर्ट केस करने की धमकी देकर उससे उगाही करने लगे।

बताया गया कि इस दौरान पीड़ित ने आरोपियों के खाते में 3.11 लाख रुपये दे दिए। बताया गया कि काफी परेशान होने के बाद पीड़ित ने डाबड़ी थाने में इसकी शिकायत की। वहीं पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले की तकनीकी जांच की जा रही है और पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुटी है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here