योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया दीपावली का तोहफा, जारी हुई बोनस राशि

156
CM Yogi said – the families of the martyred UP soldiers will get Rs 50 lakh and one member will get a job
मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शहीद सैनिकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार को कर्मचारियों को त्योहार का तोहफा दे दिया। सरकार ने कर्मचारियों को त्योहार की की सौगात देते हुए उन्हें 30 दिनों के बोनस भुगतान का आदेश जारी किया है।

सरकार द्वारा जारी आदेश के तहत राज्य कर्मचारियों, राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित कर्मचारियों और सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं व स्थानीय निकायों के कर्मचारियों तथा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को वर्ष 2020-21 के लिए 30 दिन के बोनस भुगतान का आदेश दिया है।

इसके तहत, दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों जिन्होंने छह कार्यदिवसीय सप्ताह वाले कार्यालयों में 31 मार्च 2021को तीन साल या उससे अधिक समय तक लगातार काम किया हो प्रत्येक को कम से कम 240 दिन कार्यरत रहे हों, उनको भी यह सुविधा प्राप्त होगी।

कर्मचारियों के बोनस की धनराशि का 75 प्रतिशत भाग संबंधित कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते में जमा किया जाएगा। वहीं, शेष 25 प्रतिशत का नकद भुगतान किया जाएगा। मालूम हो कि कर्मचारियों को बोनस देने के लिए वित्तमंत्रालय की तरफ से एक दिन पहले सीएम कार्यालय फाइल भेजी गई थी, जिस पर सीएम की स्वीकृति के बाद मोहर लग गई। सरकार द्वारा 30 का बोनस दिए जाने से कर्मचारियों की खुशी दोगुनी हो गई है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here