कानपुर में युवती की अपहरण के बाद हत्या, परिजनों ने घेरा थाना तो दर्ज हुई एफआईआर

435
murder in wonan in kanpur afater kidnapping
मृतका के घर वालों ने आरोप लगया कि उनकी बेटी का अपहरण के बाद हत्या की गई।

कानपुर। कानपुर में बदमाशों के हौंसले इनते बुलंद है कि यहां एक युवती की अपहरण के बाद हत्या करने के बाद जला दिया। वहीं रेलवे ट्रैक किनारे युवती का शव मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस सबूत जुटाने के लिए फोरेंसिक टीम को भी बुलाया। शव मिलने की जानकारी होने पर परिजन भी मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त अपनी बेटी के रूप में की। मृतका के घर वालों ने आरोप लगया कि उनकी बेटी का अपहरण के बाद हत्या की गई। फिर पहचान छिपाने के लिए शव फूंक दिया गया है। चकेरी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

90 फीसदी जला हुआ शव

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार श्याम नगर के गिरिजा नगर में रहने वाले संतोष कुमार मिश्रा आरो इंस्टॉलेशन का काम करते हैं। संतोष ने बताया कि उनकी बेटी ज्योति (23) शिवकटरा की एक कंसलटेंसी कंपनी में टेलीकॉलर थी। रोज की तरह वह सोमवार सुबह ऑफिस के लिए निकली, लेकिन रात तक घर नहीं लौटी।

घर नहीं लौटने और फोन बंद होने पर परिजनों ने चकेरी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार को भाभा नगर स्थित रेलवे ट्रैंक के पास एक युवती का जला हुआ शव पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल के पास एक बैग और मोबाइल मिला। इससे युवती की शिनाख्त ज्योति के रूप में हुई। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शिनाख्त की। परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या करने के बाद शव फूंक दिया गया है।

परिजनों ने किया प्रदर्शन

मृतक युवती के परिजनों ने एक युवक और युवती पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है। ऑफिस के कुछ लोगों पर भी उन्हें संदेह है। इसके बाद भी चकेरी पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कर रही थी। परिजनों के साथ परिवार और मोहल्ले के लोगों ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया तब जाकर पुलिस अफसरों ने एफआईआर दर्ज की।

पुलिस को आत्महत्या का शक

डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार ने बताया कि मृतक युवती के पिता की तहरीर के आधार पर आरोपी अमित कुमार और विमल के खिलाफ अपहरण के बाद हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही युवती की मौत का खुलासा हो सकेगा।एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि घटनास्थल पर पेट्रोल का डिब्बा, माचिस व युवती का बैग मिला है। जो आत्महत्या की ओर इशारा कर रहा है। फिर भी हर एंगल पर मामले की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here