सहकारिता हमारे लिए राजनीति का विषय नहीं बल्कि सेवा का माध्यम है- संजीव सिंह

192

अयोध्या। भाजपा जिला इकाई द्वारा सहकारिता प्रकोष्ठ  का सम्मेलन जिलाध्यक्ष संजीव सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि सहकारिता हमारे लिए राजनीति का विषय नहीं बल्कि सेवा का माध्यम है। ‘बिन सहकार नहीं उद्धार’ का नारा लेकर हम समाज के सभी वर्गो के बीच में समान रुप से जाते है और जन कल्याण की योजनाओं को मूर्त रुप देने में अपनी भागीदारी निभाते हैं। सहकारिता प्रकोष्ठ पूरे जिले में सक्रियता से कार्य कर रहा है और सहकारिता आंदोलन में रुचि रखने वाले भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता भाजपा की  सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं।

हमारी यह जिम्मेदारी बनती है कि, सरकार की योजनाओं का किसानों कृषकों को उचित लाभ मिले एवं सहकारिता आंदोलन के माध्यम से कृषक उन्नतशील बने एवं समृद्ध बने इस बात को देखने की जिम्मेदारी हमारे प्रत्येक कार्यकर्ता की है।  सहकारिता क्षेत्र में असीम संभावनाएं है, इसके लाभ को जनता तक पहुंचाना हमारा कर्तव्य है। आगामी समय मे बीमा प्रमाण-पत्र भी सहकारिता के माध्यम से बांटे जाएंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभापति धर्मेंद्र सिंह टिल्लू  ने कहा कार्यक्रम से कार्यकर्ता खड़ा होता है और सहकारिता आंदोलन के माध्यम से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए, जिससे अच्छे सहकारी कार्यकर्ताओं का निर्माण किया जा सके ओर जिससे हमारी पार्टी एवं संगठन को मजबूती मिले। जिलामीडिया प्रभारी डॉ रजनीश सिंह ने कहा कि हम सहकारिता को एक आंदोलन के रूप में लेते हैं, इसमें बहुत से रोजगार के अवसर हैं। सहकारिता का क्षेत्र बहुत विस्तृत है, सहकारिता के माध्यम से हम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सपनों को साकार कर सकते हैं। कृषि को बढ़ावा देने के सशक्त माध्यम के रूप में सहकारिता हमारे बीच में एक वरदान है।

कार्यक्रम के पूर्व दीप प्रज्वलन एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर सम्मेलन का विधिवत शुभारंभ किया गया

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला पंचायत सदस्य अशोक मिश्रा,जिला महामंत्री राधेश्याम त्यागी,राघवेंद्र पांडे,पूर्व जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह,राममोहन भारती समेत बड़ी संख्या में  कार्यकर्ता मौजूद रहे ।वही रुदौली विधानसभा के रुदौली नगर मंडल में  परिचय बैठक जिला अध्य्क्ष संजीव सिंह ने की । इसमें पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने की।

बैठक में बतौर मुख्य अतिथि जिला प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष पद्मसेन चौधरी ने शुरुआत में पदाधिकारियों का परिचय लिया। इसके बाद पार्टी के आगामी कार्यकर्मों की तैयारी के विषय में जानकारी ली। उन्होंनें पदाधिकारियों से कहा कि आगामी चुनाव पार्टी के लिए बहुत चुनौतिपूर्ण है। इसीलिए सभी पदाधिकारीगण अभी से ही कमर कसकर कार्य में जुट जाएं। जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने आगामी कार्यक्रमों की तैयारी के विषय में मुख्य अतिथि को अवगत कराया। उन्होंने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह पार्टी के कार्यों से जनता को अवगत कराएं। संचालन महामंत्री अशोक कसौधन ने किया। बैठक में मंडल के पदाधिकारी, ब्लाक प्रमुख, चेयरमैन, मंडल प्रभारी व मंडल अध्यक्ष मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here