दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की मां सरयू की आरती, आज करेंगे हनुमान जी के दर्शन

272
arvind-kejrivai-in-ayodhya-god-sheeram-ma-saryu-ki-aarti
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार सुबह लखनऊ पहुंचे थे।

अयोध्या- मनोज यादव। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार को भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या पहुंचे। और शाम 6:00 बजे सरयू आरती में शामिल हुए, उन्होंने दुग्धाभिषेक करके मां सरयू की आरती उतारी। इसके बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि भगवान श्रीराम जी की नगरी अयोध्या में मां सरयू आरती में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

आपकों बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने मुख्य स्थल पर आरती नहीं करके सरयू तट पर स्थित सुरेश मणि त्रिपाठी के स्थल पर आरती की, जिसे आम आदमी आरती स्थल का नाम दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरयू आरती की अध्यक्षता राम मंदिर मामले के हिन्दू पक्षकार धर्म दास कर रहे हैं। वे कल सुबह यानी मंगलवार को हनुमानगढ़ी व रामलला का दर्शन और पूजन करेंगे।

रामराज्य लाने की संकल्पना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार सुबह लखनऊ पहुंचे थे। इसके बाद अयोध्या आए हैं। कई मौकों पर खुद को हनुमान जी का भक्त बताते हुए केजरीवाल ने रामराज्य की संकल्पना पर अपनी सरकार को चलाने की बात कही है। इसके अलावा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के रूट मैप में भी अयोध्या को शामिल किया है। हालांकि, कोरोना की वजह से अभी योजना स्थगित है।

संजय सिंह लगातार बहा रहे पसीना

मालूम हो कि आप सांसद संजय सिंह यूपी में पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए अथक प्रयास कर रहे है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी यूपी के कई दौरे किए हैं। वहीं, दिल्ली के विधायक भी यूपी की गलियों में चक्कर काट रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री के अयोध्या दौरे का अहम माना जा रहा है।

 देश को विश्व में नबर एक बनाने की संकल्पना

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अयोध्या आने का अवसर मिला है अयोध्या में सभी देवी देवताओं और भगवान राम मां सरयू से आशीर्वाद मांगता हूं कि हमारे देश को इस महामारी से मुक्ति मिले। हमारे देश के लोग अच्छे हैं हमारे देश को बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था अभी तक। हमारे देश में आज गरीबी और अशिक्षा है।

सभी देवता और प्रभु राम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा देश जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने। मेरा दिल कहता है कि 130 करोड भारतवासी मिल करके इस को संभव कर सकते हैं। मेरा दिल्ली चलाने का 5 साल का अनुभव यह कहता है कि अगर हम सब 130 करोड़ लोग एक परिवार एक टीम के तरीके काम करें सब के बीच के भेदभाव को भूलकर काम करें इस देश को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनाने से कोई भी नहीं रोक सकता।दिल्ली के अंदर कई चीजों पर हमने करके दिखाया है दिल्ली में स्कूल सड़के अस्पताल अच्छी हो गई पानी बिजली सब अच्छा हो गया है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here