वोडाफ़ोन -आइडिया ने 5जी की समस्याओं के समाधान के लिए उठाया यह कदम

298
Vodafone-Idea took this step to solve the problems of 5G
ये परीक्षण भारत में प्रासंगिक यूज़ केसेज़ की स्थापना के लिए भारत सरकार के दूरसंचार विभाग द्वारा आवंटित 5जी स्पैक्ट्रम पर किए जाएंगे।

लखनऊ- बिजनेस डेस्क। देश की जानी -मानी दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड ने इंडस्ट्री 4.0 के लिए 5जी समाधानों की जांच के लिए निजी एलटीई एवं 5जी सोल्युशन प्लेटफॉर्म प्रदाता एथोनेट के साथ साझेदारी की है। एथोनेट के साथ इस साझेदारी के तहत कई क्षेत्रों जैसे स्मार्टनिर्माण, स्मार्ट वेयरहाउस, स्मार्ट कृषि और स्मार्ट कार्यस्थल में 5जी पर एंटरप्राइजेज़ यूज़ केसेज का प्रदर्शन शामिल है।

यह साझेदारी प्राथमिक उत्पाद उद्योगों जैसे निर्माण, रेलवे, वेयरहाउस, फैक्टरी आदि में विश्वसनीयता, निगरानी को सुनिश्चित करने तथा ऐप्लीकेशन्स को नियंत्रित करने के लिए इंडस्ट्रियल यूज़ केसेज़ का सत्यापन करेगी। ये परीक्षण भारत में प्रासंगिक यूज़ केसेज़ की स्थापना के लिए भारत सरकार के दूरसंचार विभाग द्वारा आवंटित 5जी स्पैक्ट्रम पर किए जाएंगे।

डिजिटल अर्थव्यवस्थाा को बढ़ावा देंगे

5जी ट्रायल और साझेदारी के बारे में बात करते हुए अभिजीत किशोर, चीफ एंटरप्राइज बिजनेस ऑफिसर, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘वी बिज़नेस छोटे एवं बड़े उद्यमों को स्मार्ट यूटिलिटी और स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर समाधान उपलब्ध कराता है। एथोनेट के साथ हमारी यह साझेदारी इंडस्ट्री 4.0 यूज केसेज के निर्माण के लिए 5जी समाधानों के प्रदर्शन और सत्यापन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है, जो आने वाले समय में डिजिटल अर्थव्यवस्थाा को बढ़ावा देने वाला मुख्य कारक होगा।‘‘वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड के साथ यह साझेदारी 5जी – एसएके वास्तविक यूज़ केसेज़ और फायदों को दर्शाती है।

सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क उपलब्ध कराते हैं

गियानलुसा वेरिन, चीफ़ एक्ज़क्टिव ऑफिसर, एथोनेट ने कहा। ‘‘पिछले सालों के दौरान, एथोनेट ने प्राइवेट अैर 5जी सैल्युलर के लिए सम्पूर्ण समाधान विकसित किए हैं, जो आधुनिक ऐप्लीकेशन्स के साथ सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क उपलब्ध कराते हैं। इन समाधानों का उपयोग इंडस्ट्री 4.0 यूज़ केसेज़ के लिए किया जा सकता है जो आज के दौर में स्मार्ट निर्माण, स्मार्ट वेयरहाउस, स्मार्ट कायस्थल औरस्मार्ट कृषि के लिए बहुत ज़रूरी है।’’ वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड भारत की एकमात्र दूरसंचार कंपनी है जो सुरक्षित एवं आधुनिक आईओटी समाधान उपलब्ध कराती है, जिसमें कनेक्टिविटी, हार्डवेयर, नेटवर्क, ऐप्लीकेशन, एनालिटिक्स, सुरक्षा और सहयोग शामिल हैं। वी बिज़नेस की ओर से पेश किए गए इंटीग्रेटेड आईओटी समाधान अपने 5जी -रैडी नेटवर्क पर विभिन्न उद्योगों में स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर, स्मार्ट परिवहन, स्मार्ट युटिलिटीज़ के लिए आईओटी समाधानों की व्यापक रेंज पेश करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here