योगी ने चली चुनावी चाल, माफिया से छुड़ाई जमीन पर गरीबों पत्रकारों और वकीलों को दिलाएगी सस्ता मकान

160
Yogi played an election trick, will provide cheap houses to poor journalists and lawyers on the land rescued from the mafia
वकीलों व पत्रकारों को भी इस योजना से जोड़ा जाएगा।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी ने आगामी विधान सभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए एक कर चुनावी चाल चल दी है । बिजली सर प्लस घटाने के बाद योगी ने प्रदेश भर के माफिया जैसे मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, बदन सिंह बद्दो जैसे से मुक्त कराई गई जमीनों पर गरीबों को आवास उपलब्ध कराने के लिए आवास विभाग को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में विभाग को जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार करने को कहा।

एक बड़े वर्ग को साधने की कोशिश

योगी सरकार ने इन जमीनों पर गरीबों के अलावा समूह ‘ग’ व ‘घ’ श्रेणी के सरकारी कर्मचारियों के लिए भी सस्ते मकान बनाने का फैसला किया है। इनके अलावा वकीलों व पत्रकारों को भी इस योजना से जोड़ा जाएगा। मालूम हो कि योगी सरकार ने प्रदेश भर में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, बदन सिंह बद्दो जैसे तमाम माफिया के अवैध कब्जे से जमीन मुक्त कराई है और कई अवैध निर्माण ध्वस्त कराए हैं।

राजस्व विभाग के आंकड़ों के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार अब तक की कार्रवाई में करीब 62,423.89 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई गई है। इसके साथ ही 2464 अतिक्रमणकारियों को चिह्नित करते हुए 187 भू-माफिया को जेल भेजा है।  और 22,992 राजस्व वाद व 857 सिविल वाद दर्ज करते हुए 4407 एफआईआर दर्ज कराई गई है।सरकार के इस कदम से चुनाव मे फायदा हो सकता हैं । इसे सरकार का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें…..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here