Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशCongress Pratigya Yatra: 20 लाख नौकरी के साथ 7 अन्य योजनाओ की...

Congress Pratigya Yatra: 20 लाख नौकरी के साथ 7 अन्य योजनाओ की घोषणा

बाराबंकी|कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज बाराबंकी से प्रतीक्षा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इस दौरान उन्होंने अपने संकल्प पत्र से सात बड़ी घोषणाएं भी की कांग्रेस पार्टी के तरफ युवाओं को आकर्षित करने के लिए 20 लाख नौकरी देने का भी वादा किया.
ये है कांग्रेस का मेनिफेस्टो
यूपी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने संकल्प पत्र को लोगों के सामने रख रही हैं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘यूपी में कांग्रेस की सरकार आने पर 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी. चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिला उम्मीदवारों को दिए जाएंगे. लड़कियों को स्मार्ट फोन व स्कूटी दी जाएंगी.’ प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘हमारी सरकार आते ही किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा.’ किसानों की गेहूं व धान की खरीद 2500 रुपये प्रति क्विंतल होगी. कोरोना काल का बिजली बिल माफ किया जाएगा और सभी उपभोक्ताओं का बिल आधा किया जाएगा. उन्होंने घोषणा की है कि कोरोना की मार झेल रहे परिवारों को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी देंगे.

प्रतीक्षा यात्रा के माध्यम से कांग्रेस करेगी प्रदेश भ्रमण

प्रतिज्ञा यात्रा के लिए पूरे प्रदेश को तीन हिस्सों में बांटते हुए रूट तैयार किया गया है. पहला रूट अवध के बाराबंकी और बुंदेलखंड के जिलों को मिलाकर झांसी तक और दूसरा रूट पश्चिमी व बृज क्षेत्र के विभिन्न जिलों के लिए तैयार किया गया है. इसी प्रकार तीसरा रूट पूर्वांचल के लिए निर्धारित किया गया है. इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेस अपनी नीतियों को लेकर जन जन तक जाएगी. पार्टी ने इसके लिए पूरा खाका तैयार कर लिया हैं.

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments