Friday, September 30, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयूपी: सीएम योगी की सुरक्षा को चुनौती, सीएम कार्यक्रम में असलहा लेकर...

यूपी: सीएम योगी की सुरक्षा को चुनौती, सीएम कार्यक्रम में असलहा लेकर पहूंचा शक्स, 4 पुलिसकर्मी निलंबित…

अवनीश पांडेय – बस्ती। सीएम योगी आदित्यनाथ के सुरक्षा में भारी चूक सामने आई है योगी के संभावित कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल पर एक शक्स रिवाल्वर के साथ पकड़ा गया।  इस पूरी घटना में पुलिस की लापरवाही सामने आई है जिसे संज्ञान में लेते हुए स्थानीय प्रशासन ने चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

बस्ती में था सीएम योगी का कार्यक्रम

प्राप्त सूचना के अनुसार, सीएम योगी को बस्ती जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचना था।  उनसे पहले वहां एक शख्स लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर ऑडिटोरियम में घुस गया।  हालांकि पुलिस ने सीएम के वहां पहुँचने पहले उसे धर दबोचा, लेकिन सुरक्षा व्यस्वस्था में हुई इस चूक के चलते चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

चंद मिनट बाद हो सकती थी बड़ी अनहोनी

सीएम योगी के आगमन के 45 मिनट पहले, व्यक्ति अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर के साथ ऑडिटोरियम में घुस आया था। वहां ड्यूटी पर मौजूद सर्कल अफसर ने उसे देख लिया, जिसके बाद शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 पुलिस अधीक्षक ने किया मामले का खुलासा

अधीक्षक ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, “इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों समेत सात पुलिसकर्मी की लापरवाही भी उजागर हुई है, जिनमें से दो की तैनाती सिद्धार्थनगर और एक संतकबीर नगर में है।  बस्ती जिले में तैनात चारों पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है।  बाकी तीन पुलिसकर्मियों से जुड़ी रिपोर्ट संबंधित पुलिस अधीक्षक को भेजी गई है।  जिसपर आगे की विभागीय कार्रवाई की जाएगी।”

आपको बता दें कि जब इस मामले में पूछताछ की गई तो पता चला कि प्रवेश द्वार पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते शख्स हथियार के साथ कार्यक्रम में दाखिल हुआ था इस मामले में सब इंस्पेक्टर हरि राय थाना रुधौली, सब इंस्पेक्टर विंध्याचल थाना मुंडेरवा, हेड कांस्टेबल शिव धनी और हेड कांस्टेबल रामप्रकाश थाना कलवारी को पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments