यूपी मिशन 2022: सीएम योगी का मास्टर स्ट्रोक, बिजली उपभोक्ताओं को दी ये बड़ी राहत

317
Mahatilak: Granddaughter of SP Patron Mulayam Singh Yadav did Yogi's 'Rajtilak'
सीएम योगी आदित्यनाथ इस बार गोरखपुर की सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और शानदार जीत भी हासिल की।

अवनीश पाण्डेय। मिशन—2022 को लेकर यूपी में चल रही सियासी सरगर्मियों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव के पहले बड़ा स्ट्रोक खेला है। दरअसल सीएम योगी ने किसानों तथा अन्य विद्युत उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। मिली जानकारी के मुताबिक बिजली बकाएदारों के लिए बुधवार को एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) का ऐलान किया गया है।

इसके तहत सरचार्ज पर 100 फीसदी की छूट दी जाएगी। इसके अलावा आसान किश्तों में बकाया भुगतान करने के लिए एकल विंडो सिस्टम भी लागू किया गया है। बताया गया कि यह योजना 21 अक्टूबर गुरुवार से 30 नवंबर के बीच लागू रहेगी।

कानूनी विवादो मे फसें मामलों के उपभोक्ताओं को भी राहत

वहीं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के मुताबिक यह ओटीएस स्कीम किसानों और 2 किलोवॉट वाले उपभोक्ताओं के लिए बहुत फायदेमंद होगी। बताया गया कि बकायदारों को छह किश्तों में बिल चुकाने की छूट दी जाएगी।

इसके अलावा 2 किलोवॉट से 5 किलोवॉट के बीच मीटर वालों को सरचार्ज पर 50 फीसदी छूट मिलेगी। बताया गया कि यह योजना उन उपभोक्ताओं पर भी लागू होगी जिनकी बिजली आपूर्ति स्थायी रूप से काट दी गई है या जो कानूनी विवादों में फंस गए हैं।

ऊर्जा मंत्री ने उठाए ये कदम

वहीं 4 दिन पहले कोयले की कमी के कारण बिजली के किल्लत को देखते हुए ऊर्जा मंत्री चिंतित थे। उन्होंने एनर्जी एक्सचेंज में 20 रुपये प्रति यूनिट तक बिजली बेचने के मामले को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह को पत्र लिखा। इसमे उन्होंने एक्सचेंज से महंगी बिजली न बिके इसके लिए सीलिंग लगाने पर विचार करने का अनुरोध किया है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here