शाहजहांपुर में हत्या के विरोध में वकीलों की प्रदेशव्यापी हड़ताल 20 अक्तूबर को

172
Statewide strike of lawyers on October 20 in protest against the murder in Shahjahanpur
शाहजहांपुर अरमान मलिक। यूपी के शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की हत्या किए जाने से वकीलों में आक्रोश है।

शाहजहांपुर अरमान मलिक। यूपी के शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की हत्या किए जाने से वकीलों में आक्रोश है। इस घटना के विरोध में प्रदेश भर के वकील 20 अक्तूबर को न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। यह निर्णय यूपी बार कौंसिल ने सोमवार को लिया है। कौंसिल के सदस्य सचिव प्रशांत सिंह अटल के अनुसार अध्यक्ष श्रीश कुमार मेहरोत्रा के निर्देश पर उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह व अन्य सदस्यों से परामर्श के बाद घटना पर 20 अक्तूबर को प्रदेशव्यापी विरोध जताने का निर्णय लिया गया।

एसडीएम को देंगे ज्ञापन

इस घटना का विरोध जताने के लिए विभिन्न जिला व तहसील बार एसोसिएशन से कहा गया है कि इस दिन न्यायिक कार्य से विरत होकर और जिलाधिकारी व एसडीएम को ज्ञापन देकर घटना के प्रति विरोध प्रदर्शित करें। साथ ही प्रदेश सरकार से यह अनुरोध किया जाएगा कि प्रदेश में अविलंब एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए। मारे गए अधिवक्ता के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा व एक आश्रित को नौकरी देने की मांग की। इसके अलावा न्यायालय परिसर में असलहा लेकर आने पर रोक लगाने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here