Wednesday, October 5, 2022
Homeउत्तर प्रदेशमिशन 2022:कांग्रेस का नया नारा, 'लड़की हूं...लड़ सकती हूं', एलान यूपी में...

मिशन 2022:कांग्रेस का नया नारा, ‘लड़की हूं…लड़ सकती हूं’, एलान यूपी में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को

लखनऊ। यूपी मिशन 2022 के लिए कमर कस चुकी राजनीतिक पार्टियां रोज नए पत्ते खोल रही है। इस क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पिछले कई माह से यूपी को समझने में जुटी है। मंगलवार को प्रियंकाने कहा कि विधान सभा चुनाव में हम 40 फीसदी सीटों पर महिला उम्मीदवार को टिकट देंगे। पार्टी का यह निर्णय उन सब महिलाओं के लिए है जो चाहती हैं कि उत्तर प्रदेश में बदलाव आए, प्रदेश आगे बढ़े। इस दौरान प्रियंका ने यूपी चुनाव जीतने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं महिलाओं में जोश भरने के लिए नारा दिया लड़की हूं लड़ सकती हूं।

प्रियंका गांधी ने राजधानी में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश में नफरत का बोलबाला है। इस खत्म करने के लिए महिलाएं राजनीति में आग आए। कांग्रेस का आवेदन खुला रहेगा। आप आगे आइए। मेरे कंधे से कंधा मिलाकर चलिए। यह एक शुरूआत है आने वाले समय में यह प्रतिशत बढ़ सकता है। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस को इतने उम्मीदवार मिल पाएंगे। इस पर प्रियंका ने कहा कि हम अपने प्रत्याशियों की पूरी मदद करेंगे। वो जरूर जीतेंगी।

यह लड़ाई प्रदेश की महिलाओं के लिए

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस निर्णय से उत्तर प्रदेश की राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी। ये निर्णय आम महिलाओं के लिए है। यह निर्णय प्रयागराज की पारो के लिए है। यह निर्णय चंदौली की बेटी के लिए है। ये निर्णय उन्नाव की बेटी के लिए है। ये निर्णय रमेश चन्द्र की बेटी के लिए है। ये निर्णय लखनऊ की एक वाल्मीकि समाज की लड़की के लिए है जो बेरोजगार है।ये निर्णय सोनभद्र की महिला के लिए है, जो न्याय चाहती है। ये निर्णय उत्तर प्रदेश की हर एक महिला के लिए है, जो बदलाव चाहती है।

कांग्रेस ने मांगे आवेदन

प्रियंका ने कहा कि हमने आवेदन पत्र मांगे हैं। ये अगले महीने की 15 तारीख तक खुला है। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि आगे आइए। मेरे कंधे से कन्धा मिलाकर संघर्ष कीजिए। सवालों के जवाब में प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम बदलाव की राजनीति करने आए हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी में बदलाव का सपना पूरा होगा। देश को विकास की ओर आगे ले जाना है। भागीदारी के लिए महिलाओं को आगे आना होगा। महिलाओं को अपनी सुरक्षा खुद करनी होगी। मेरा फैसला यूपी की हर महिला के लिए है।

प्रियंका ने कहा कि यह सोच समझकर लिया गया निर्णय है। यह ऐतिहासिक फैसला है। यह फैसला सभी महिलाओं के लिए है। कांग्रेस पूरी क्षमता के साथ सरकार से सड़क पर लड़ रही है। महिलाएं सेवाभाव से देश की तस्वीर बदल सकती हैं।प्रियंका ने कहा कि यदि महिलाओं को यूपी में हक मिलेगा तो केंद्र में भी मिलेगा। जो महिलाएं चुनाव लड़ना चाहती हैं वो आगे आएं। राजनीति में बदलाव के लिए संघर्ष की जरूरत है। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए टिकट में आरक्षण दिया जाएगा।

आवाज उठाने वालों को कुचला जा रहा है

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि मैं उन लोगों के लिए लड़ रही हूं जो कि अपनी आवाज नहीं उठा पा रहे हैं। आवाज उठाने वालों को कुचला जा रहा है। मेरी राजनीति हालात बदलने की है। आज यूपी में मारने और कुचलने की राजनीति हो रही है। मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि इस पर अभी निर्णय नहीं हुआ है।प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मंच पर प्रियंका गांधी के अलावा पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, प्रमोद तिवारी, आराधना मिश्रा मोना, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आचार्य प्रमोद कृष्णन और नसीमुद्दीन सिद्दीकी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें…

 

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments