Sunday, September 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयूपी: मंगलवार तक भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने 30 जिलों...

यूपी: मंगलवार तक भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने 30 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

लखनऊ। यूपी में बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान जवाद का असर सूबे में भी दिखने लगा है। राजधानी लखनऊ समेत सूबे के लगभग सभी पूर्वी व पश्चिमी जिलों में 40 से 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चली और बारिश हुई है। सोमवार को भी यूपी के लखनऊ समेत तीस जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुबह से ही लखनऊ समेत कई शहरों में बारिश शुरु हो गई है। उधर रविवार को बहराइच में आकाशीय बिजली से दो की मौत हो गई। भारी बारिश के चलते सहारनपुर में सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी मेला दो दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर बागपत, मेरठ, बिजनौर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, हापुड़, अमरोहा, बुलंदशहर, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, एटा, कासगंज, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मैनपुरी, हमीरपुर,

जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, हरदोई, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या लखनऊ और ललितपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार सुबह से ही प्रदेश के करीब 30 से अधिक जिलों में बारिश हो रही है।

मंगलवार तक रहेंगे ये आसार

इस बाबत आंचलिक मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला सोमवार व मंगलवार तक बने रहने के आसार है। उनके मुताबिक लगभग 48 घंटे तक राजधानी व प्रदेश के अन्य जिलों में कहीं तेज तो कहीं धीमी बारिश होने के आसार बने रहेंगे।

तेज हवाओं व बारिश से सूबे का मौसम बदल गया है। ठंड बढ़ने लगी है। बताया गया कि मुजफ्फरनगर में दिन का पारा 25.7 डिग्री सेल्सिलयस रिकार्ड हुआ, जो सामान्य से 5.2 डिग्री नीचे था।

इसे भी पढ़ें..

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments