Wednesday, October 5, 2022
Homeबिजनेस समाचारत्योहारी सीजन पर बैंकों ने होम लोन व व्हीकल लोन को लेकर...

त्योहारी सीजन पर बैंकों ने होम लोन व व्हीकल लोन को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

नई दिल्ली। त्योहारी सीजन में बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने बड़ा ऐलान किया है। मिली जानकारी के मुताबिक BOI ने अपने ग्राहकों को होम लोन और ऑटो लोन पर छूट देने की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक ने अपने होम लोन पर ब्याज दर में 0.35 फीसदी की कटौती की है। इस कटौती के बाद BOI की होम लोन की दर 6.50 फीसदी से शुरू होगी। बैंक के मुताबिक यह स्पेशल रेट 18 अक्टूबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021 तक लागू रहेंगी।

6.85 फीसदी ब्याज पर मिलेगा व्हीकल लोन

बैंक ने व्हीकल लोन पर ब्याज दर में भी 0.50% की कटौती की है। इसके बाद अब बैंक के व्हीकल लोन पर ब्याज दर 7.35 से घटकर 6.85% रह गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बैंक ने 31 दिसंबर, 2021 तक होम और व्हीकल लोन पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का निर्णय किया है। नए लोन और लोन के ट्रांसफर के लिए आवेदन करने वाले ग्राहक इस ऑफर का लाभ ले सकेंगे।

SBI समेत अन्य बैंक भी दे रहे ऑफर

देश के कई बैंक इन दिनों होम लोन पर खास ऑफर दे रहे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा और कोटक महिंद्रा बैंक फेस्टिवल ऑफर के तहत 6.50 फीसदी पर होम लोन दे रहे हैं। SBI 6.70 फीसदी की ब्याज दर पर लोन दे रहा है। जानकारी के अनुसार बैंक ने त्योहारी सीजन में होम लोन ब्याज दर को घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया है। नई ब्याज दर का लाभ नए लोन के अलावा दूसरे बैंक से ट्रांसफर होकर आए होम लोन पर भी मिलेगा।

इस ऑफर का लाभ 31 दिसंबर तक मिलेगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने त्योहारी सीजन में नया धमाका पेश किया है। बैंक के अनुसार अब 75 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज की दर एक समान रहेगी। ब्याज की दर 6.70 फीसदी रहेगी। पहले अलग-अलग लोन अमाउंट पर अलग-अलग ब्याज दर लगती थी। अधिक जानकारी के लिए बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करके पूरी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

वहीं कोटक महिंद्रा बैंक ने भी इस त्योहारी सीजन में होम लोन की ब्याज दर में 15 BPS (बेसिस प्वाइंट) की कटौती की है। अब होम लोन के ब्याज की नई दर 6.50 फीसद सालाना होगी। यह ऑफर 8 नवंबर तक रहेगा। नई ब्याज दर नए होम लोन के साथ उन होम लोन पर भी लागू होगा, जो किसी और बैंक से ट्रांसफर होकर कोटक में आएगा।

ICICI बैंक ने त्योहारी बोनांजा पेश किया है। इसमें होम लोन पर केवल 1,100 रुपए प्रोसेसिंग फीस लगेगी। होम लोन 6.70 फीसदी ब्याज पर मिलेगा। बैंक के अनुसार एक अक्टूबर से फेस्टिव बोनांजा के तहत ग्राहक ऑफर का फायदा ले सकते हैं। ग्राहक यदि किसी और बैंक का लोन ICICI बैंक में ट्रांसफर करता है तो भी ये फायदा उसे मिलेगा।

इसी तरह HDFC ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती की है।जिसके तहत ग्राहक 6.70 फीसदी सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन ले सकेंगे। यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी। वहीं LIC हाउसिंग फाइनेंस ने 2 करोड़ रुपए तक के होम लोन के लिए होम लोन की दर घटाकर 6.66 फीसदी कर दी है। यह ऑफर 30 नवंबर तक लिए गए होम लोन पर ही लागू होगी।

इसे भी पढ़ें

 

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments