योगी सरकार को अब दिखा सदन का यह रिक्त पद, 6 घंटे के लिए बुलाया UP विधानसभा सत्र

230
UP Elections: In BJP's manifesto, 130 promises, Akhilesh took 22 resolutions, know the main things
अब तो यह देखने वाली बात हैं कि कौन जनता को कितना लुभाकर अधिक से अधिक सीट जीतकर सरकार बनाएगा।

लखनऊ। विधानसभा में डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष के लिए रिजर्व होता है। योगी सरकार का कार्यकाल अब समाप्ति के तरफ है, अब योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इस पद के लिए सपा के एक बागी नेता को उम्मीदवार बनाया है और उनकी उम्मीदवारी पेश करने के दौरान योगी आदित्यनाथ के साथ कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहे।

सपा के नितिन अग्रवाल होंगे डिप्टी स्पीकर

विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के चुनाव को लेकर सियासी तापमान भी बढ़ने लगा हैं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर पद के लिए सपा के टिकट पर 2017 में जीत कर आए विधायक नितिन अग्रवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है सीएम योगी उन्हें विधानसभा में डिप्टी स्पीकर बनाएंगे।

ये है डिप्टी स्पीकर के लिए नियम

वैसे परंपरा रही है कि विपक्ष को डिप्टी स्पीकर का पद मिलता है लेकिन नितिन अग्रवाल जो आधिकारिक तौर पर सपा के विधायक हैं, लेकिन वह भाजपा में शामिल हो चुके हैं, को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पद का उम्मीदवार बनाया है। आज सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य मंत्रियों की मौजूदगी में ही नितिन अग्रवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया।

पद के लिए सपा-भाजपा में घमासान

इस चुनाव में सपा ने भी एक उम्मीदवार को नामांकित किया है। इसलिए लड़ाई सपा बनाम सपा के रूप में रोचक हो गई है, वैसे नितिन अग्रवाल जीतते हैं तो उनकी जीत भाजपा द्वारा समर्थित सपा उम्मीदवार के रूप में होगी, यूपी विधानसभा चुनाव के पहले सरकार और विपक्ष का या बड़ा ही रोचक मुकाबला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here