Thursday, September 29, 2022
Homeबिजनेस समाचारस्वराज जेन सेल्फ-प्रोपेल्‍ड कंबाइन हार्वेस्टर फसल कटाई में करेगा किसानों की मदद

स्वराज जेन सेल्फ-प्रोपेल्‍ड कंबाइन हार्वेस्टर फसल कटाई में करेगा किसानों की मदद

लखनऊ- ​बिजनेस डेस्क। स्वराज जेन28100 एक्स सेल्फ-प्रोपेल्‍ड कंबाइन हार्वेस्‍टर उत्‍तर प्रदेश के धान के किसानों को बेहतर पैदावार, कार्य प्रदर्शन एवं आसान परिचालन के साथ सर्वोत्तम उत्‍पादकता प्रदान करेगा। 101 एचपी की ताकत वाला, स्वराज जेन2 8100 एक्स सेल्फ-प्रोपेल्‍ड कंबाइन हार्वेस्‍टर, अच्छे ग्राउंड क्लियरेंस एवं कम टर्निंग रेडियस का दावा करता है। इसमें 2140 लीटर की क्षमता का विशाल अनाज का टैंक लगा हुआ है। इसके आसानीपूर्वक बदले जा सकने योग्‍य पार्ट्स के चलते इसकी साफ-सफाई और सर्विसिंग करना भी आसान है।

इन फसलों की करेगा कटाई

इसमें पांच स्‍ट्रॉ वॉकर्स हैं और इसका सिव एरिया 4.72 वर्गमीटर है जिससे अनाज का कम से कम नुकसान होता है। चावल, गेहूं और सोयाबीन के फसलों की कटाई के लिए डिजाइन एवं तैयार किया गया, स्‍वराज का नया कंबाइन हार्वेस्‍टर बेहतर फसल कटाई, थ्रेसिंग एवं ओसाई का वादा करता है जिससे अनाज की टूट-फूट और नुकसान कम से कम होगा। नवीनतम जीपीएस समर्थित ट्रैकिंग सिस्‍टम से सुसज्जित, स्‍वराज जेन 2 8100 एक्‍स इसके ओनर्स के लिए सुकूनदायक भी है क्‍योंकि इसके लोकेशन की रिमोट लाइव ट्रैकिंग की जा सकती है।

फसल कटाई की बेहद सुविधाजनक

इसके प्रदर्शन मानक पर नजर रखी जा सकती है । महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी – स्‍वराज डिविजन, हरीश चवान ने इस पेशकश पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा, ”फसल कटाई की बेहद कम समयावधि और कृषि में टेक्‍नोलॉजी के बढ़ते उपयोग के साथ, हमें खुशी है कि हम किसानों के लिए महत्‍वपूर्ण समय में स्‍वराज जेन2 8100 एक्‍स सेल्‍फ-प्रोपेल्‍ड कंबाइन हार्वेस्‍टर, ऑनग्राउंड सेल्‍स, सर्विस एवं स्‍पेयर्स सपोर्ट के साथ उपलब्‍ध करा रहे हैं। हमारा नया उत्‍पाद अधिकतम उत्‍पादकता, गुणवत्‍ता एवं पैदावार के साथ-साथ न्‍यूनतम बर्बादी एवं प्रोडक्‍ट डाउनटाइम प्रदान करेगा और इस प्रकार, किसान के लिए अधिकतम आमदनी सुनिश्चित करेगा।

इसे भी पढ़ें…

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments