Sunday, September 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशएक्सिस बैंक ने एपीआई बैंकिंग समाधानों की व्यापक रेंज की लॉन्च, यह...

एक्सिस बैंक ने एपीआई बैंकिंग समाधानों की व्यापक रेंज की लॉन्च, यह होगा फायदा

लखनऊ बिजनेस डेस्क। एक्सिस बैंक जो भारत का तीसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक है ने अपने ओपन बैंकिंग फिलॉसफी के अनुरूप ओपन एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) की विस्तृत रेंज लॉन्‍च की। इस लॉन्‍च के साथ बैंक के रिटेल और कॉर्पोरेट ग्राहक/पार्टनर विभिन्न प्लेटफॉर्म्‍स पर एकीकृत रूप से बैंकिंग सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे।

एक्सिस बैंक के एपीआई बैंकिंग पोर्टल पर एपीआई उत्‍पादों का सेट है जिसमें कार्ड्स, डिपॉजिट्स, खाता, लोन में 200 से अधिक रिटेल एपीआई, पेमेंट्स, ट्रेड, कलेक्‍शंस, बिल पेमेंट्स में 51 कॉर्पोरेट एपीआई और क्रॉस-कटिंग एपीआई शामिल हैं। इस पुनर्कल्पित ग्राहक प्रस्ताव से ग्राहकों की डिजिटल जर्नी समग्रतापूर्वक सरल हो सकेगी।

ग्राहकों को यह होगा फायदा

कॉर्पोरेट एपीआई प्रोडक्‍ट सेट में 14 पेमेंट्स, 2 कलेक्‍शंस और 11 ट्रेड एपीआई शामिल हैं जो तीव्रतापूर्वक स्‍व-पंजीकरण, डिजिटलीकृत यूएटी एक्‍सेस अनुरोध एवं अन्‍य सुविधाओं के साथ डिजिटलीकृत कॉर्पोरेट ऑनबोर्डिंग जर्नी प्रदान करेंगे। नये आइडियाज/ यूज केस सुझावों के लिए विशेषीकृत एपीआई भी हैं जो कारोबारी संबंध को मजबूत बनाने में मदद करेंगे।

इस मौके पर, एक्सिस बैंक के प्रेसिडेंट और हेड – डिजिटल बिजनेस एवं ट्रांसफॉर्मेशन, समीर शेट्टी ने कहा, ‘हमारी डिजिटल रणनीति के तहत ‘ओपन’ बैंकिंग पहलों पर एक्सिस बैंक द्वारा जोर दिये जाने के साथ, हम ग्राहकों के अनुभवों को सरलीकृत बनाने और हमारी पेशकशों में लगातार नवाचार के जरिए उन्‍हें भारी सुविधा प्रदान करने के प्रति कटिबद्ध हैं।

इसे भी पढ़ें…

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments