जम्मू कश्मीर: एलओसी के करीब आतंकियों ने सेना पर की गोली बारी पांच जवान शहीद

336
Jammu and Kashmir: Five soldiers martyred by terrorists near LoC
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया।

पुंछ। काफी दिनों से शांत पड़ी घाटी में फिर से गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई देने लगी है।​ पिछले कई दिनों से टारगेट किलिंग के बाद सोमवार को सुरक्षा बलों पर आंतकियों ने बड़ा हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में सेना के एक अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, पीर पंजाल रेंज में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन जारी था। इसी दौरान आतंकियों ने आर्मी की पार्टी पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर समेत 4 जवान शहीद हो गए। वहीं, 3 से 4 जवान घायल घायल बताए जा रहे है। जिन्हें आर्मी अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा है। ऑपरेशन अभी जारी है और बैकअप पार्टी को मौके के लिए रवाना किया गया है।

अलसुबह से शुरू हुआ था आपरेशन

इस विषय में सेना के अधिकारियों ने बताया कि इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने सोमवार को तड़के ऑपरेशन शुरू किया था। सेना को इस क्षेत्र में हथियारों से लैस आतंकियों के मौजूद होने के बारे में जानकारी मिली थी। जब आर्मी का सर्च ऑपरेशन जारी था, तभी आतंकियों ने फायरिंग की। गोली लगने से JCO समेत 5 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया।

इसी तरह जम्मू-कश्मीर के ही पुंछ में भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच सोमवार सुबह एनकाउंटर हुआ। डिफेंस PRO ने बताया, ‘खुफिया इनपुट मिलने पर सुरक्षाबलों ने पुंछ के सूरनकोट इलाके में डेरा की गली से सटे गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया था, इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ हुई।’

2 आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया। मारे गए दहशतगर्द की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि डार बांदीपोरा के शाहगुंड में हाल में हुई नागरिकों की हत्या में शामिल था,

वहीं अनंतनाग में भी सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इसमें सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द का मार गिराया है। इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि दोपहर तक ऑपरेशन जारी था। यहां दो आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here