डेनमार्क की पीएम ने किया विश्व के सातवें अजूबे का दीदार बोलीं -बेहद खूबसूरत है ताज

250
Denmark's PM did the sight of the seventh wonder of the world, said the Taj is very beautiful
रविवार को सबसे पहले उन्होंने ताज का दीदार किया। वे यहां अपने पति के साथ पहुंचीं।

आगरा। यूपी की शान ताजमहल तो वैसे सैलानियों की भीड़ हमेशा लगी रहती है, लेकिन इसकी सुंदरता से खास लोग भी खींचे चले आते है। इसी क्रम में शनिवार रात 8.30 बजे दिल्ली से एयर इंडिया के विशेष विमान एटीआर-72 से आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर 25 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ डेनमार्क की पीएम पहुंचीं। रविवार को सबसे पहले उन्होंने ताज का दीदार किया। वे यहां अपने पति के साथ पहुंचीं।

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेड्रिक्सन ने रविवार सुबह ताज और किले का दीदार करने निकलीं। वीवीआईपी के दौरे के कारण ताजमहल और आगरा किला पर्यटकों के लिए दो घंटे तक बंद किया गया है। डेनमार्क की प्रधानमंत्री पति के साथ होटल अमर विलास से ताजमहल गोल्फ कोर्ट से पहुंचीं। यहां अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। वहीं रास्ते में जगह-जगह ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया।

ताजमहल पहुंचकर उन्होंने एएसआई अधिकारियों से यहां की पच्चेकारी व बनावट के बारे में जानकारी ली। ताजमहल के एक-एक कोने को बारीकी से देखा है। ताजमहल की उन्होंने खूब तारीफ की है। करीब दो घंटे ताजमहल में रुककर मेट फ्रेड्रिक्सन आगरा किला देखने पहुंचीं।

यह लिखा विजिटर बुक में

प्रधानमंत्री मेटे फ्रेड्रिक्सन ने ताजमहल के दीदार करने के बाद विजिटर बुक में लिखा ‘दिस प्लेस इज ब्यूटीफुल’। डेनिस डेलीगेशन की तरफ से उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दीं।आपकोंं बता दें कि 19 महीने पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद अब कोई वीवीआईपी मेहमान ताज के दीदार के लिए आए हैं।

सफाई कर चमकाया गया पार्क

Denmark's PM did the sight of the seventh wonder of the world, said the Taj is very beautiful
डेनमार्क की प्रधानमंत्री पति के साथ होटल पहुंचीं।

नहर के किनारे बने लाल पत्थर के पाथवे के दोनों ओर लगे पौधों की छंटाई की गई, वहीं पेड़ों के निचले हिस्से सफेद रंग से रंगे गए। रॉयल गेट के पत्थरों और दरवाजों की धुलाई की गई, वहीं मुख्य गुंबद पर संगमरमर पर लगे दाग हटवाए गए।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here