पुष्पक एक्सप्रेस में लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़ा

154
Girl gang-raped in Pushpak Express, police caught four accused
आरोपियों ने यात्रियों से नकदी, मोबाइल, बैग सहित कीमती सामान भी छीनकर फरार हो गए।

मुंबई। यूपी की राजधानी लखनऊ से चलकर देश की राजधानी आर्थिक राजधानी मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में एक एक बीस साल की लड़की से कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। रेलवे पुलिस ने इगतपुरी और कसारा रेलवे स्टेशन के पास से चारों आरोपितों को धर दबोचा है।

इस मामले में चार लोग अब भी फरार बताए जा रहे है।​ जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात करीब आठ बजे लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक सात से आठ लुटेरे घुस गए। सभी लुटेरों ने 15 से 20 यात्रियों को लूट लिया। आरोपियों ने यात्रियों से नकदी, मोबाइल, बैग सहित कीमती सामान भी छीनकर फरार हो गए। चलती ट्रेन में सामूहिक दुष्कर्म की घटना शुक्रवार रात महाराष्ट्र के इगतपुरी से कल्याण के बीच हुई।

यात्रियों में दहशत का माहौल

इस तरह अचानक हुई लूट की घटना से यात्रियों में दहशत फैल गई। यात्रियों को लूटने के बाद लुटेरों ने ट्रेन से यात्रा कर रही एक 20 वर्षीय लड़की के साथ पहले तो बदसलूकी की।इसके बाद अपराधियों ने चलती ट्रेन में लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद कल्याण जीआरपी ने लूट और दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

स्लिपर बोगी में चढ़े थे आरोपी

मुंबई जीआरपी के पुलिस आयुक्त कैसर खालिद ने बताया कि करीब 10 आरोपी स्लीपर बोगी डी-2 में इगतपुरी (औरंगाबाद रेलवे जिला) में लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में सवार हुए और पहले तो लूटपाट की और फिर एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रेन जब कसारा पहुंची तो बोगियों के अंदर से यात्रियों ने आवाज लगानी शुरू की, जिसपर जीआरपी मुंबई के अधिकारी और कर्मचारी तुरंत वहां पहुंचे और चार आरोपियों को दबोच लिया।

यह हुआ बरामद

आरोपियों के पास से 34 हजार से ज्यादा का सामान बरामद
आरोपी ने ट्रेन यात्रियों से 96,390 रुपये की संपत्ति की चोरी की, जिसमें ज्यादातर मोबाइल फोन थे। फिलहाल पुलिस ने उनके पास से अब तक 34,200 रुपये की संपत्ति बरामद की है और आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here