योगी राज दमन का पर्याय बन गया है : रमेश सिंह सेंगर

244
Yogi Raj has become synonymous with oppression: Ramesh Singh Sengar
भाकपा(माले) ने बैठक कर आन्दोलन की रुपरेखा तैयार किया

 

 

लखनऊ। लखीमपुर के तिकोनिया में जघन्य किसान हत्याकाण्ड के खिलाफ 13 अक्टूबर को भाकपा (माले) के प्रदेश व्यापी प्रतिवाद के तहत लखनऊ में परिवर्तन चौक से अम्बेडकर प्रतिमा तक प्रतिवाद मार्च निकाला जाएगा।
यह निर्णय आज भाकपा ( माले) की लालकुआँ लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर पार्टी के जिला प्रभारी का0 रमेश सिंह सेंगर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में लिया गया।

बैठक में भाजपा नेता व केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा के द्वारा आन्दोलन कारी किसानों के ऊपर गाड़ी से कुचलकर और गोली चलाकर किए गए जघन्य हत्याकांड की कड़ी निन्दा करते हुए का0 रमेश सिंह सेंगर ने कहा कि किसान विरोधी-देश विरोधी तीन कृषि कानूनों को रद्द कराने के लिए दिल्ली वार्डर पर किसान आन्दोलन को दस महीने से ज्यादा दिन हो गए, सरकार द्वारा आंदोलन को बदनाम करने व दमन की तमाम कोशिशों के बावजूद यह समाज के सभी तबकों के समर्थन से देशव्यापी फैलाव ले चुका है। अभी संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आहूत 27 सितंबर का भारत बंद अभूतपूर्ण सफल रहा।

इस आंदोलन को मिल रहा व्यापक समर्थन

सरकार ने लखीमपुर-खीरी जिले के तिकोनिया में गृहराज्य मंत्री के बेटे के नेतृत्व में किसानों को गोली व गाड़ी से रौंदकर मार डाला। लोकतंत्र को कुचलते हुए विपक्ष के नेताओं को वहां जाने से रोक कर गिरफ्तार किया गया। किंतु इस हत्याकांड के जिम्मेदार गृहराज्य मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त नही किया गया इतना ही नहीं योगी सरकार हत्यारे मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा को बचाने में लगी है। का0 सेंगर ने कहा कि योगी राज दमन का पर्याय बन गया है। उन्होंने कहा कि भाकपा( माले) 7 से 13अक्टूबर के अभियान द्वारा किसान आन्दोलन से एका बनाकर संविधान, लोकतंत्र व देश बचाने के लिए भाजपा भगाओ अभियान चलायेगी।

इस अभियान में शामिल होने की अपील

का. सेंगर ने बताया कि जन अभियान की सफलता के लिए 07 अक्टूबर से जनता के बीच पार्टी कार्यकर्ता पर्चा, सभाओं और चौपाल बैठकों के माध्यम से भाजपा सरकार की दमनकारी, फासिस्ट नीतियों का पर्दाफाश करेंगे।
बैठक में पार्टी की राज्य कमेटी के सदस्य का0 राधेश्याम मौर्य, ऐक्टू के मंत्री का0 कुमार मधुसूदन मगन, निर्माण मजदूर यूनियन के अध्यक्ष का0 नौमी लाल, का0 आर बी सिंह,ऐपवा की नेत्री का0 कमला गौतम, का0 रामसेवक रावत, का0 रमेश चन्द्र शर्मा, आइसा के का0 अतुल,का0 शिवम् आदि लोग सामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here