Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजनक्या आपकों पता है रानी चटर्जी का असली नाम, नहीं तो इस...

क्या आपकों पता है रानी चटर्जी का असली नाम, नहीं तो इस खबर को जरूर पढ़ें..

मनोरंज डेस्क। भोजपुरी फिल्मों में अपनी मोहक अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाने वाली। यूपी और बिहार के लड़कों के दिल में बसने वाली बेहतरीन अदाकारा रानाी चटर्जी को उनकी खूबसूरती अदाकारी के लिए पूरे देश में जाना जाता है। रानी चटर्जी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है और वो अक्सर अपनी फिटनेस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती हैं। वह अपने फैंस से हमेशा जुड़े रहती हैं। शायद आपको ये जानकर हैरानी होगी कि रानी चटर्जी का असली नाम रानी नहीं है।

Do you know the real name of Rani Chatterjee, otherwise read this news.
रानी ने साल 2004 में मनोज तिवारी के साथ फिल्म ‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ से भोजपुरी सिनेमा में अभिनय की शुरूआत की थी।

सोशल मीडिया पर खुला नाम का राज

आपकों बता दें कि अभिनेत्री रानी चटर्जी अक्सर अपने प्रशंसकों से लाइव चैट करती हैं। इसी चैट के दौरान एक प्रशंसक ने उनके नाम को लेकर सिर्फ सवाल नहीं किया बल्कि उस पर एतराज भी जताया। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि रानी चटर्जी का असली नाम सबीहा शेख है और वो एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन भोजपुरी सिनेमा में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर रानी चटर्जी कर दिया। रानी चटर्जी से नाम बदलने पर पूछा गया सवाल

दरअसल लाइव चैट के दौरान उनके एक प्रशंसक ने उनसे सवाल करते हुए पूछा कि उन्होंने अपना नाम मुस्लिम से बदलकर हिन्दू नाम क्यों रखा, क्या वह अपने फैंस को कनफ्यूज करना चाहती हैं? रानी को प्रशंसक द्वारा पूछा गया ये सवाल पसंद नहीं आया जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने नाम क्यों बदला है इसकी जानकारी गूगल पर है। आप वहां पर देख सकते हैं कि मैंने ये जानबूझकर नहीं किया, हालांकि बाद में रानी चटर्जी ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया।

लाइव चैट के दौरान एक प्रशंसक ने उनसे वापस पूछा अब उनके पास शोहरत और दौलत दोनों है तो क्या एक बार फिर से वो अपना नाम सबीहा शेख रख लेंगी। इस बात का प्रशंसक को जवाब देते हुए रानी चटर्जी ने कहा, ‘मैंने इस बारे में कभी नहीं सोचा है क्योंकि इस नाम में मुझे बहुत कुछ जिंदगी में दिया है।

मनोज तिवारी के साथ की थी शुरूआत

आपकों बता दें कि रानी ने साल 2004 में मनोज तिवारी के साथ फिल्म ‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ से भोजपुरी सिनेमा में अभिनय की शुरूआत की थी। दरअसल जब रानी अपनी पहली फिल्म की शूटिंग कर रही थी तो उस दौरान एक सीन में उन्हें मंदिर में सिर पटकना था। लेकिन निर्देशक को लगा कि उनके नाम को लेकर इस सीन को करते हुए दिक्कत हो सकती है। इसलिए सबीहा को अपना नाम बदलकर रानी रखना पड़ा। जब निर्देशक ने उनसे उनका नया नाम रखने के लिए कहा तो उन्होंने अपना नाम रानी चटर्जी रख लिया। उस दौरान रानी मुखर्जी काफी लोकप्रिय अभिनेत्री थीं और उस वक्त रानी चटर्जी के दिमाग में सिर्फ रानी का ही ख्याल था। यही वजह है कि जब उन्होंने अपना नाम बदला तो रानी मुखर्जी से मिलता-जुलता नाम रखा।

इसे भी पढ़ें…

चंद्रशेखर आजाद पार्क:भारी विरोध के बीच पीडीए ने पार्क में हुए अवैध निर्माण को किया ध्वस्त

मेरठ में छात्रा का अपहरण कर नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप,छात्रा की हालत गंभीर

 

 

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments