अफगानिस्तान की मजिस्द में बड़ा बम धमाका, 50 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

280
कुंदुज में एक शिया मस्जिद में बड़ा बम धमाका हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान के कुंदुज़ में मस्जिद में हुए ब्लास्ट में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान से शुक्रवार को दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां के कुंदुज में एक शिया मस्जिद में बड़ा बम धमाका हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान के कुंदुज़ में मस्जिद में हुए ब्लास्ट में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है। वहीं सैकड़ों के घायल होने की बात कही जा रही है। वहां की एएफपी न्यूज़ एजेंसी के हवाले से बताया गया है कि अस्पताल सूत्रों द्वारा ये जानकारी दी गई है।

बताते चलें कि हाल ही में काबुल में मस्जिद के दरवाज़े पर बम ब्लास्ट हुआ था। इसमे कम से कम पांच अफगानी नागरिकों की मौत हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बम धमाका कुंदुज़ के सैयद अबाद इलाके में हुआ है। बताया गया कि धमाका जुमे की नमाज़ के दौरान हुआ। वहां के सूचना और संस्कृति के डिप्टी मंत्री जबीउल्ला मुजाहिद द्वारा धमाके की पुष्टि की गई है। बताया गया ​कि आज दोपहर में कुंदुज़ के खानाबाद बंदार इलाके में शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक लोकल सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि जब ये बम धमाका हुआ, उस वक्त मस्जिद में 300 से ज्यादा लोग नमाज़ के लिए जमा हुए थे। वहीं चश्मदीदों के मुताबिक इस बम धमाके में 100 से अधिक लोगों की जान गई है तथा लोग घायल हुए हैं। बताया गया कि हाल ही में काबुल की ईदगाह मस्जिद को निशाना बनाकर एक बम धमाका किया गया था।

मस्जिद में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद की मां की स्मृति में प्रार्थना का आयोजन किया जा रहा था। मुजाहिद ने बाद में ट्वीट कर दावा किया कि हमले में कई नागरिकों की जान गई है। तालिबान प्रवक्ता बिलाल करीबी ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया था कि हमले में तालिबान लड़ाकों को नुकसान नहीं पहुंचा है। बताया गया कि हमले में मारे गए नागरिक मस्जिद के दरवाजे के बाहर खड़े थे। कहा जा रहा है कि मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here