बाराबंकी में बड़ा हादसा, बस और ट्रक में सामने से टक्कर ,14 की मौत, सीएम ने जताया शोक

268
Big accident in Barabanki, bus and truck collided in front, more than 9 died, CM expressed grief
भारी संख्या में पुलिस बल और तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचा। बस और ट्रक को काटकर घायलों को निकाला गया।

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी में जिले में गुरुवार सुबह फिर बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां किसान पथ पर दिल्ली से बहराइच जा रही बस और सामने से आ रहे ट्रक में आमने-सामने से टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में नौ यात्रियों की मौत की सूचना मिल रही है। घटना में 27 यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। पांच घायलों को बेहतर इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। जिस तरह से बस क्षतिग्रस्त हुई है उसे देखकर लगता है मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में गुरुवार को टूरिस्ट बस और ट्रक की टक्कर में मरने की वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई, जबकि 30 घायल हैं। इनमें कई गंभीर हैं। सभी घायलों को अस्पताल शिफ्ट कराया गया है। बस दिल्ली से बहराइच जा रही थी। इसमें 60-70 यात्री थे। हादसा देवा इलाके में बबुरी गांव के पास तड़के 5 बजे के करीब हुआ। प्रशासन ने घायलों की जानकारी के लिए कंट्रोल रूम नंबर- 9454417464 जारी किया है

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख की सहायता

हादसे पर PM मोदी ने भी शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने राहत कोष से हर एक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाने का ऐलान किया है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है। जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह ने भी जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों का हालचाल लिया। उन्होंने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है।

घटनास्थल पर पहुंचे लोगों के अनुसार गुरुवार अलसुबह करीब 5:30 बजे दिल्ली से बहराइच जा रही टूरिस्ट बस जैसे ही देवा कोतवाली क्षेत्र में किसान पथ पर बबुरी गांव के पास पहुंची। वैसे ही सामने से आ रहा एक ट्रक अचानक बेकाबू होकर उससे टकरा गया। दोनों वाहनों में टक्‍कर इतनी तेज थी कि बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना की सूचना पाते ही भारी संख्या में पुलिस बल और तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचा। बस और ट्रक को काटकर घायलों को निकाला गया। सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया जहां पर डॉक्‍टरों ने नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया। मरने वालों में रहमान (42) पुत्र निजामुद्दीन निवासी आलापुर बाराबंकी के अलावा किसी अन्‍य यात्री की अभी तक शिनाख्‍त नहीं हो सकी है। इससे पहले भी बाराबंकी में हुए हादसे में कईयों की जान गई थी।

कुल मौतों की नहीं हो पा रही पुष्टि

हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचीपुलिस ने राहत व बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने दुर्घटना में घायल लोगों को निकलवा कर आनन-फानन जिला अस्पताल भेजना शुरू कर दिया। थानाध्यक्ष देवा अजय कुमार सिंह ने बताया कि अब तक करीब 12 लोगों की मौत होने की सूचना है। घायलों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। अभी तक कुल कितनी मौतें हुई हैं, इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। सवारी से भरी बस दिल्ली से बहराइच शरीफ जा रही थी।

सीएम योगी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here