आगरा में दहेज लोभी पति ने लात मारकर गिराया गर्भ, तीन माह पहले फेसबुक से दोस्ती के बाद की थी दोनों ने शादी

296
In the distribution of land, the respect was wired, the bullies beat the women by running on the middle of the road
पीड़िताओं ने पुलिस से शिकायत की,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। यह मामला बदायूं के महरौली गांव का है।

आगरा। यूपी के आगरा शहर से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला से उसके होने वाले बच्चे को उसके पति ने ही छीन लिया। महिला का कसूर केवल इतना था कि वह अपने ससुराल पक्ष के लिए मायके से उनके मनमुताबिक दहेज नहीं ला सकीं थी। थाना छत्ता की रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने दहेज के लिए मारपीट की और पेट में लात मारकर गर्भ गिरा दिया। पीड़ित महिला ने ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित किए जाने की ऑडियो रिकॉर्डिंग साक्ष्य के तौर पर पुलिस सौंपी है। पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पीड़ित ने बताया कि वह यूपी के बांदा जिले की रहने वाली है।उसका नाम सोनम सिंह है। वह वहां के एक लोकल न्यूज चैनल में एंकर थीं। उन्हें कोरोना की पहली लहर में लगे लॉकडाउन के दौरान आगरा के थाना छत्ता निवासी अनुज चौहान से फेसबुक पर प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों में लगातार चैटिंग और कॉल से बातचीत होती रही। कई बार एक-दूसरे से मिले और फिर तीन माह पहले ही दोनों ने शादी कर ली।

10 दिन में ही खत्म हुई थी मोहब्बत

पीड़िता के बताया कि शादी के दस दिन बाद ही पति, ननद, देवर और सास मीरा देवी दहेज न मिलने को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगीं। कुछ ही दिनों में उससे मारपीट की जाने लगी। पीड़िता का आरोप है कि गर्भवती होने पर पति ने बच्चा नहीं चाहने की बात कहकर उसके पेट में लात मार दी, जिससे उसका गर्भपात हो गया।पीड़िता ने बताया कि रक्षाबंधन से दो दिन पहले जब उसने अनुज से मायके जाने के लिए पूछा तो अनुज ने उसके सीने पर लात मारी, जिससे उसकी पसलियां टूट गईं। हालत बिगड़ने पर पीड़िता के मायके वालों ने बांदा में उसका इलाज करवाया।

आधी रात में घर से निकाला

पीड़िता ने बताया कि बांदा से इलाज करवाकर जब वह वापस ससुराल आई, तो पति ने आधी रात में उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद वह परेशान होकर अनजाने में एक ट्रेन में बैठ गई और बिहार पहुंच गई। एक दिन वहीं किसी स्टेशन पर गुजारा। इसके बाद आरोपी अनुज ने समझाया और घर बुला लिया। लेकिन इसके बाद भी अनुज की प्रताड़ना जारी रही। पीड़िता का यह आरोप भी है कि पति अनुज दिन भर किसी अन्य महिला से बात करता है। पुलिस के पास शिकायत लेकर आई पीड़ित न्यूज एंकर के शरीर पर जगह-जगह चोटों के निशान हैं। पति व सास के द्वारा मारपीट के दौरान उसने मोबाइल में ऑडियो रिकार्ड किए थे। इन ऑडियो में पति द्वारा चीखने और उसे पीटने की आवाजें साफ सुनाई दे रही हैं। सीओ दीक्षा सिंह के अनुसार महिला की शिकायत पर पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। महिला को मेडिकल के लिए भेजा जा रहा है। वहीं पीड़ित महिला ने ससुराल वालों सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here