यूपी: उपलब्धियों के सहारे मिशन-2022 फतेह की तैयारी में भाजपा,कार्यकर्ताओं को यूं कर रही तैयार

198
UP: With the help of achievements, in preparation for Mission-2022 Fateh, BJP is preparing workers like this
सत्या कुमार ने कहा कि आज बिजली और सड़क के क्षेत्र में भी व्यापक स्तर पर काम हुआ है।

लखनऊ। यूपी में मिशन—2022 की तैयारियों में जुटी भाजपा राम मंदिर निर्माण, धारा 370 जैसे मुद्दों समेत अपनी उपलब्धियों के साथ यूपी के चुनाव में उतरने की तैयारी में है। इसको लेकर पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को भी आगे की रणनीति समझाने में जुटी है। इसी क्रम में भाजपा अवध क्षेत्र के मोर्चों, प्रकोष्ठों व विभागों के संयुक्त सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को पार्टी की उपलब्धियों का पाठ पढ़ाया गया। इस बाबत आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व यूपी सह चुनाव प्रभारी सत्ता कुमार ने कहा कि

राम मंदिर निर्माण,धारा 370 व 35 A हटाने के साथ साथ सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ किसान सम्मान निधि,गन्ने का रिकार्ड भुगतान,फसलों के दाम दोगुने से ज्यादा,मुद्रा लोन आदि के द्वारा रोजगार,चिकित्सा,शिक्षा व स्वास्थ्य के अलावा विकलांगों,पेंशनरों व स्कॉलरशिप आदि के क्षेत्र में भी व्यापक काम किया है स्वच्छता को लेकर भी सरकार पूरी तरह सजग है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गांधी को अपनाया परंतु गांधी के सिद्धांतों व नीतियों को नहीं अपनाया, महात्मा गाँधी के स्वच्छता के सिद्धांत को यदि किसी ने अपनाया तो वो मोदी सरकार ने। सत्या कुमार ने कहा कि आज बिजली और सड़क के क्षेत्र में भी व्यापक स्तर पर काम हुआ है। 55000 किलोमीटर सड़क नेशनल हाइवे के रूप में तो वहीं 285000 हजार किलोमीटर सड़कों का निर्माण प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माण किया गया। उनके मुताबिक बिजली के क्षेत्र में भी बहुत व्यापक सुधार हुआ है बिजली का उत्पादन कई गुना बढ़ा है ।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में एक एक मेडिकल कॉलेज के साथ साथ देश में कई एम्स व 300 से ज्यादा मेडिकल कॉलेजों का निर्माण किया गया। कई केन्द्रीय विश्वविद्यालय सहित अन्य विश्वविद्यालयों की स्थापना भी योगी मोदी सरकार में ही संभव हो सकी। कहा कि भारत में सबसे तेज वैक्सिनेशन व एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने का रिकार्ड भी योगी मोदी जी के नेतृत्व में ही संभव हुआ। पंचायतों में संशोधन का सीधा लाभ ग्राम पंचायतों को मिल रहा है। सत्या कुमार ने कहा कि राजीव गाँधी ने स्वयं स्वीकार किया था कि दिल्ली से चले एक रुपये का मात्र 15 पैसा ही जनता तक पहुंचता है।

यदि आज भी ऐसा ही होता तो किसानों को न सम्मान निधि मिलती न गरीबों को घर। वहीं अवध क्षेत्र के अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल जैसी विषम परिस्थिति में भी भारत की 28 करोड़ नौकरियों में से मात्र 20 लाख नौकरियां ही गयीं, जबकि दुनिया के बड़े बड़े विकसित देशों में इससे ज्यादा नौकरियां गयीं। कहा कि जो बाहुबालियों ने आम जनमानस का जीना मुश्किल कर रखा था, उनका जीना योगी आदित्यनाथ ने मुश्किल कर दिया है।

इसके साथ ही क्षेत्रीय अध्यक्ष ने दायित्वों का बंटवारा कर कहा कि जीतने का मूल मंत्र अनुशासन है अतः अनुशासन में रहकर पार्टी को भारी बहुमत से जिताने में अपनी-अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करें। ताकि सदैव की भाँति अवध क्षेत्र एक नम्बर पर रहे। कार्यक्रम में धन्यवाद प्रस्ताव व प्रस्तावना प्रदेश महामंत्री व अवध क्षेत्र के प्रभारी अमरपाल मौर्या ने रखा। वहीं अवध क्षेत्र मीडिया प्रभारी राजेश मिश्रा “डाक्टर” ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य रूप से नीरज वर्मा,त्रियम्बक तिवारी,विजय प्रताप सिंह,गोदावरी मिश्रा नईम अहमद, अरुणा दत्त त्रिपाठी अखिलेश त्रिपाठी,मनोज त्रिवेदी,विमल सिंह सहित सभी मोर्चों के अध्यक्ष सहित सभी विभागों प्रकोष्ठों के संयोजक व सह संयोजक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here