पश्चिम बंगाल भाजपा को मिली हार, रिकॉर्ड मतों से जीतीं ममता बनर्जी

131
West Bengal BJP lost, Mamta Banerjee won with record votes
मुझे चोट पहुंचाई गई ताकि मैं चुनाव न लड़ सकूं, लेकिन बंगाल की जनता का धन्यवाद जिसने सच का साथ दिया।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उपचुनाव का परिणाम आ गया। इस बार ममता बनर्जी ने बीजेपी को रिकॉर्ड मतों से हराते हुए जीत दर्ज की। पश्चिम बंगाल की मुख्मंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी उम्मीदवार को 58 हजार से अधिक वोटों से पराजित किया।इस जीत के साथ ही ममता दीदी ने अपनी सीएम पद की कुर्सी बचाने में भी सफल रहीं। ममता बनर्जी को यहां एकतरफा जीत मिली, उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों से पटखनी दी। मालूम हो कि ममता बनर्जी के लिए यह चुनाव बेहद अहम था क्योंकि सीएम पद पर बने रहने के लिए उन्हें विधानसभा का सदस्य होना जरूरी था। भाजपा ने यहां महिला प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है।

सुबह से ही ममता रहीं आगे

मतगणना के पूरी होने के बाद ममता बनर्जी समर्थकों से मिली और कहा- केंद्र सरकार ने टीएमसी को सत्ता से बाहर करने की साजिश रची, लेकिन कामयाब नहीं हुए। मुझे चोट पहुंचाई गई ताकि मैं चुनाव न लड़ सकूं, लेकिन बंगाल की जनता का धन्यवाद जिसने सच का साथ दिया। चुनाव आयोग के अनुसार, 19वें दौर की मतगणना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 52,017 मतों से आगे चल रही हैं।

मालूम हो कि मई में टीएमसी के शोभनदेव चट्टोपाध्याय के सीट खाली करने के बाद भबनीपुर में उपचुनाव कराना पड़ा, जिससे ममता बनर्जी के लिए सीट से चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया।2016 के विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट को बरकरार रखा था, लेकिन 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए उन्होंने नंदीग्राम से अपना नामांकन दाखिल किया था, लेकिन उन्हें भाजपा के सुवेंदु अधिकारी (पूर्व टीएमसी नेता) से 1,956 मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें…

आनर किलिंग: मेरठ में प्रेम विवाह से नाराज भाईयों ने बहन की डोली की जगह उठाई अर्थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here