सीएम योगी ने कानपुर को दी 556 करोड़ की सौगात, बोले- नवंबर के अंत तक चलेगी मेट्रो

176
CM Yogi gave a gift of 556 crores to Kanpur, said - Metro will run till the end of November
सीएम ने रमईपुर में प्रस्तावित मेगा लेदर क्लस्टर परियोजना के बारे में भी जाना।

कानपुर। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार कानपुर वासियों को 556.07 करोड़ रुपये के कार्यों की सौगात दी। सीएम ने 28 कार्यों का लोकार्पण और 17 कार्यों का शिलान्यास किया। सीएम ने मंच से रिमोट दबाकर शिलापट्टा का पर्दा हटाया तो वहां खुशियों का माहौल भर गया। मुख्यमंत्री ने तेजी से विकास कार्य कराने का आदेश अधिकारियों को दिया। उन्होंने रमईपुर में प्रस्तावित मेगा लेदर क्लस्टर परियोजना के बारे में भी जाना। इस परियोजना का शिलान्यास भी जल्द ही मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा, क्योंकि मुख्यमंत्री ने खुद रुचि लेकर इसे भारत सरकार से मंजूरी दिलाई है।

आपकों बता देें कि मुख्यमंत्री का दिसंबर से पहले शहर में तीन दौरे प्रस्तावित हैं। जल्द ही उनके कार्यक्रमों की रूपरेखा बाहर आएगी । ऐसे में प्रशासन ने विकास परियोजनाओं की अलग- अलग सूची भी बनाई है। ऐसे कार्य जो अक्टूबर अंत तक पूरे हो जाएंगे और नवंबर में पूरे होंगे और 15 दिसंबर तक पूरे होंगे उनकी सूची तैयार की गई है। इन कार्यों में मेट्रो प्रोजेक्ट, चकेरी एयरपोर्ट पोर्ट के विस्तार कार्य, इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशन समेत कई बड़े कार्य हैं लोकार्पण मुख्यमंत्री को करना है। सभा में मुख्यमंत्री ने सिग्नेचर सिटी, मल्टी लेबल पार्किंग फूलबाग, आइटीआइ पांडु नगर में हो रहे निर्माण कार्य समेत कुल 28 कार्यों का लोकार्पण किया। इसी तरह 23.50 करोड़ रुपये के 17 कार्यों सड़क निर्माण , नाला निर्माण समेत कई कार्यों की आधारशिला रखी।

मल्टीलेवल पार्किंग और सिग्नेचर सिटी का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को विकास नगर में 438 करोड़ रुपये से बनाई गई सिग्नेचर ग्रीन सिटी, फूलबाग में 70.66 करोड़ रुपये से बनाई गई मल्टीलेबल पार्किंग को जनता को समर्पित किया। 1,72,84000 रुपये से डीएवी कॉलेज के अटल द्वार और थियेटर के सुंदरीकरण कार्य, आइटीआइ पांडु नगर में 3,26,35,000 रुपये और आइटीआइ लालबंगला के 6,86,43, 000 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही कई सड़कों के निर्माण कार्य का लोकार्पण मुख्यमंत्री ने किया।

इस अवसर पर सीएम ने 45 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास के लिए शहरवासियों को हृदय से बधाई दी। सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि अब हमें कानपुर को एक नई ऊंचाइयों की ओर ले जाना है। वहीं, सीएम ने कानपुर में चलने वाली मेट्रो पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अब तो यहां मेट्रो भी आ रही है। नवंबर के अंत तक हम लोग मेट्रो का संचालन भी प्रारंभ करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद कानपुर का नक्शा बदला गया है।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here