Tuesday, September 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशजॉय ई-बाईक बाजार में बढ़ती मांग को देखते हुए अक्टूबर 2021 तक...

जॉय ई-बाईक बाजार में बढ़ती मांग को देखते हुए अक्टूबर 2021 तक अपनी उत्पादन क्षमता करेगा दोगुना

लखनऊ। इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्राण्ड ‘जॉय ई-बाईक’ के अग्रणी निर्माताओं में से एक वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड (बीएसई कोडः 538970) ने अपनी उत्पादन क्षमता को दोगुना करने के लिए वड़ोदरा युनिट में एक ऑटोमेटिक असेम्बली लाईन स्थापित करने की घोषणा की है। इलेक्ट्रिक वाहनों, खासतौर पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी की नई ऑटोमेटिक असेम्बली लाईन अक्टूबर 2021 से अपना संचालन शुरू कर देगी, जिसके साथ इसकी सालाना उत्पादन क्षमता एक लाख युनिट्स से बढ़कर एक ही पारी में दो लाख युनिट्स तक पहुंच जाएगी।

बाजार में बढ़ी मांग

बाज़ार की मांग को ध्यान में रखते हुए तीन पारियों के साथ उत्पादन क्षमता को आगे 6 लाख युनिट्स सालाना तक भी बढ़ाया जा सकता है। एक और उल्लेखनीय तथ्य यह है कि कंपनी ने इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 750 से अधिक डीलरशिप्स तक अपनी पहुंच बढ़ाने की योजना बनाई है। वर्तमान में देश भर में पहले, दूसरे एवं तीसरे स्तर के शहरों में इसकी 400 डीलरशिप्स हैं।अगस्त 2021 में, वार्डविज़र्ड ने 2000 युनिट्स की अधिकतम मासिक बिक्री दर्ज की और 5000 से अधिक युनिट्स का ऑर्डर रजिस्टर किया। इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेज़ी से बढ़ रही है, ऐसे में कंपनी को आगामी त्योहारों के सीज़न में रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद है।

इस विस्तार पर बात करते हुए शीतल भालेराव, चीफ़ ऑपरेशन ऑफिसर, वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने कहा, ‘हम विभिन्न बाज़ारों में जॉय ई-बाईक इलेक्ट्रिक स्कूटरों और मोटरसाइकलों की उपलब्धता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सरकार की ओर से प्रोत्साहन एवं बढ़ती जागरुकता के चलते भारत में ई-वाहनों की मांग तेज़ी से बढ़ रही है। बाज़ार में किए गए हमारे अध्ययन के मुताबिक उत्तरी क्षेत्र में ज़्यादातर राज्य स्थायी परिवहन को अपना रहे हैं। यही कारण है कि विकसित होते बाज़ारों में हम अपनी मौजूदगी को सशक्त बनाना चाहते हैं। इस वित्तीय वर्ष के अंत तक हमने बाज़ार में नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की योजना भी बनाई है। यह ऑटोमेटिक असेम्बली लाईन हमारी उत्पादन क्षमता बढ़ाने में मदद करेगी। हमें उम्मीद है कि आगामी त्योहारों के सीज़न में हम अब तक की अधिकतम बिक्री दर्ज करेंगे।’

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments