खुशखबरी: योगी सरकार ने दी खुली जगहों पर शादी करने की अनुमति, इन नियमों का करना होगा पालन

146
Good news: Yogi government has given permission to get married in open places, these rules will have to be followed
शादी में आने वाले मेहमानों की संख्या समारोह स्थल के क्षेत्रफल पर तय होगा।

लखनऊ । योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण दर घटन के बाद अब शादी विवाह के नियम को और शिथिल कर दिया। सरकार द्वारा जारी नए आदेश के तहत अब प्रदेश मेंकोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुले स्थानों पर वैवाहिक समारोह आयोजित करने किए जा सकते है, लेकिन मेहमानों की संख्या वेन्यू (कार्यक्रम के स्थान) के क्षेत्रफल के अनुसार होगी। समारोह के मुख्य द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क का होना जरूरी होगा।

मंगलवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में जारी कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में उत्तर प्रदेश सुरक्षित है। ट्रेस, टेस्ट और ट्रीटमेंट की रणनीति से जहां संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण बना है, वहीं 10 करोड़ 39 लाख 55 हजार वैक्सीन लगाकर उत्तर प्रदेश कोविड टीकाकरण में भी देश में प्रथम स्थान पर है।

एक दिन में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण

आपकों बता दें कि गत दिवस एक दिन में 36 लाख 68 हजार 183 लोगों को टीका लगाया गया। यह देश के किसी राज्य में एक दिन में हुआ सर्वाधिक कोविड टीकाकरण है। यूपी में अब तक प्रदेश में 8 करोड़ 42 लाख 80 हजार लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 57 फीसदी से ज्यादा है। दूसरी डोज लगाने के लिए विशेष अभियान की जरूरत है।

सिर्फ 18 नए संक्रमित पाए गए हैं

मालूम हो कि प्रदेश में विगत 24 घंटे में हुई एक लाख 74 हजार 632 सैंपल की टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। मात्र 18 नए संक्रमित मरीज पाए गए। इसी अवधि में 14 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 177 रह गई है, जबकि 16 लाख 86 हजार 726 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here