शानदार: 15 चौके और 7 छक्के के बल पर उन्मुक्त चंद ने 132 रन बनाकर अपनी टीम को दिलाई जीत

161
Brilliant: Unmukt Chand scored 132 runs on the strength of 15 fours and 7 sixes to give victory to his team
भाारतीय सीनियर टीम में जगह नहीं मिलने से निराश उन्मुक्त चंद ने अमेरिका की ओर रूख किया था।

स्पोर्ट्स  डेस्क: पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी उन्मुक्त चंद इस समय अमेरिका में अपना भविष्य बना रहे हैं। भाारतीय सीनियर टीम में जगह नहीं मिलने से निराश उन्मुक्त चंद ने अमेरिका की ओर रूख किया था। इस समय वह अमेरिका की माइनर लीग क्रिकेट में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए उन्मुक्त चंद ने शानदार 132 रनों की पारी खेली। सेमीफाइनल मुकाबले में उन्मुक्त ने अकेले दम पर सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स को ऑस्टिन एथलेटिक्स के खिलाफ बेहतरीन जीत दिलाई। सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स को जीत के लिए 20 ओवर में 185 रनों का टारगेट मिला था और टीम ने 19.3 ओवर में ही चार विकेट गंवाकर 188 रन बनाकर फाइनल में जगह बना ली।

आपकों बता दें कि उन्मुक्त चंद के अलावा और कोई बल्लेबाज रन नहीं जुटा सका। उन्मुक्त ने नॉटआउट 132 रनों की पारी के दौरान 69 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके और सात छक्के निकले। सोशल मीडिया पर उन्मुक्त की बल्लेबाजी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। उन्मुक्त चंद ने अपनी इस पारी को खास करार दिया और इसका वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। कॉन्फ्रेन्स फाइनल्स में पहुंच गए हैं और साथ ही टीम के लिए एक खास पारी।’

आपकों बता दें कि उन्मुक्त चंद की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप भी जीता है। उन्मुक्त को भारत की ओर से सीनियर टीम में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी खेलने का मौका मिला, लेकिन वह कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए। भारत में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्मुक्त ने अमेरिका में अपने क्रिकेटिंग करियर को आगे बढ़ाने का फैसला लिया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here